पूर्व में चयनित 700 शिक्षक होंगे समायोजित : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

चयन बोर्ड से पूर्व में चयनित 700 शिक्षक होंगे समायोजित
लखनऊ (ब्यूरो)। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड से वर्ष 2009 में चयनित करीब 700 शिक्षक दूसरे स्कूलों में समायोजित किए जाएंगे। इसके लिए शासन स्तर पर विचार-विमर्श चल रहा है। दरअसल ये शिक्षक चयन के बाद से तैनाती पाने के लिए भटक रहे हैं। सहायता प्राप्त इंटर कॉलेजों में प्रशिक्षित शिक्षक व प्रवक्ता पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का गठन किया गया है।
बोर्ड जिलेवार मिलने वाली रिक्तियों के आधार पर भर्तियां करता है। बोर्ड ने वर्ष 2009 व 2010 में जिन शिक्षकों को चयनित किया था, उनमें से करीब 700 को सहायता प्राप्त स्कूलों में जॉइनिंग नहीं मिली है। इनका आरोप है कि स्कूल प्रबंधकों ने इन्हें जान-बूझकर जॉइनिंग नहीं दी।
प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा ने ऐसे शिक्षकों के बारे में जानकारी मांगी है। उन्होंने पूछा है कि इन शिक्षकों के समायोजन के बारे में बोर्ड ने कोई प्रस्ताव उपलब्ध कराया है या नहीं। अगर उपलब्ध कराया गया है तो इसकी क्या स्थिति है। वहीं, चयन बोर्ड के अध्यक्ष परशुराम पाल कहते हैं कि शिक्षकों की तैनाती स्कूलों के आधार पर की जाती है। इनके समायोजन के लिए अधिनियम में अभी तक कोई व्यवस्था नहीं है। शासन यदि इन शिक्षकों के बारे में प्रस्ताव मांगता है तो अधिनियम में संशोधन संबंधी प्रस्ताव उपलब्ध करा दिया जाएगा।
बोर्ड भी चाहता है कि उसके द्वारा चयनित शिक्षकों को अनिवार्य रूप से तैनाती मिले।
शासन ने तलब किया चयन संबंधी ब्यौरा
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Breaking News This week