Breaking Posts

Top Post Ad

रायबरेली मालूम नहीं कितने पद रिक्त है : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अभी तक विभाग नहीं निकाल सका रिक्तियां
रायबरेली, जागरण संवाददाता : अजीब विडंबना है। अभी तक द्वितीय बैच के शिक्षामित्रों की काउंसि¨लग कर उन्हें सहायक अध्यापकों के पद पर समयोजित करने के आदेश शासन से नहीं मिला था लेकिन जब आदेश मिला तो जिले में सहायक अध्यापकों के कितने पद रिक्त है यह डिटेल अभी तक विभाग को मालूम नहीं है। यह हाल तब है जब शिक्षा मित्रों की काउंसि¨लग के दो दिन बीत चुके हैं।

ऐसे में काउंसि¨लग के बाद शिक्षा मित्रों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
मालूम हो कि शासन के आदेश पर जिले में द्वितीय बैच के करीब 1234 शिक्षामित्रों की काउंसि¨लग कर उन्हें सहायक अध्यापकों के पद पर समायोजित किया जाना है।
प्रक्रिया को गति देने के लिए चक अहमदपुर स्थित स्कूल में काउंसि¨लग कराई जा रही है लेकिन विभाग के पास अभी तक यह आंकड़ा नहीं है कि आखिर जिले में सहायक अध्यापक के पद कितने रिक्त है। बताया जाता है कि जिले में सहायक अध्यापकों के 3832 पद सृजित हैं।
इन पदों में ब्लाकों में तैनात सहायक अध्यापकों की संख्या घटाकर रिक्तियां निकाली जाएंगी लेकिन विभाग को मालूम था कि द्वितीय बैच के शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापकों के पद पर समायोजित किया जाना है तो रिक्तियां क्यों नहीं निकाली गई।
उधर, बीएसए संदीप चौधरी ने बताया कि विभागीय लिपिक को रिक्तियां निकाले जाने का काम सौंपा गया था ताकि काउंसि¨लग समाप्त होने के साथ शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापकों के पदों पर समायोजित किया जा सके


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook