पेंशन, पदोन्नति व भर्ती के लिए शिक्षक लामबंद : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

पेंशन, पदोन्नति व भर्ती के लिए शिक्षक लामबंद
सुलतानपुर : बेसिक शिक्षक संगठनों के विभिन्न गुट शुक्रवार को पेंशन, पदोन्नति एवं भर्ती के लिए काउंसि¨लग में हो रही देरी को लेकर लामबंद रहे। अफसरों को ज्ञापन सौंप उन्हें चेताया गया तो वहीं बैठकें करके विभिन्न धड़ों ने आंदोलन की रणनीति बनाई।

काउंसि¨लग के लिए बीएसए को ज्ञापन दिया
बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी व उर्दू बीटीसी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बावजूद अभी तक काउंसि¨लग न शुरू किए जाने पर प्रभारी बीएसए ओंकार ¨सह से मुलाकात की। प्राशिसं लल्लन के नेताओं दिलीप पांडेय, निजाम खान, एचबी ¨सह आदि के साथ ज्ञापन सौंपा। जिसमें काउंसि¨लग एवं नियुक्ति प्रक्रिया तत्काल शुरू कराए जाने की मांग की गई। इस मौके पर उर्वशी, गरिमा, राघवेंद्र, गजेंद्र, शैलेंद्र, विजय, जितेद्र, राजदेव, अर¨वद, ज्ञानेंद्र आदि मौजूद रहे।
अंतरजनपदीय शिक्षकों का धरना राजधानी में
पदोन्नति के मुद्दे पर गैर जिलों से स्थानांतरित होकर आए बेसिक शिक्षकों ने दस मई को राजधानी लखनऊ में प्रस्तावित धरने में हिस्सा लेने का निर्णय लिया है। अंतरजनपदीय शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन की स्थानीय इकाई की बैठक पर्यावरण पार्क में सर्वेश ¨सह की अध्यक्षता में हुई। जिलाध्यक्ष डॉ.अंबिकेश प्रताप ने कहाकि पदोन्नति के मुद्दे पर सरकारी नियमावली का पालन कर न्याय किया जाना चाहिए। यह मुद्दा राजधानी में उठाया जाएगा। इससे 44 हजार शिक्षकों को लाभ मिलेगा। जिले से दस मई को धरने में बड़ी संख्या में अंतरजनपदीय शिक्षक हिस्सा लेंगे।
पुरानी पेंशन योजना के लिए डीएम को ज्ञापन
सभी बेसिक शिक्षकों को पेंशन का लाभ मिल सके। दूरस्थ जिलों में तैनात शिक्षकों को गृह जनपद या निकटवर्ती जिले में स्थानांतरित करने व प्रशिक्षु शिक्षकों को प्रशिक्षण अवधि के उपरांत तुरंत सहायक अध्यापक पद पर नियुक्त करने के लिए विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन गुरुवार को सक्रिय रहा। संगठन जिलाध्यक्ष अर¨वद ¨सह के नेतृत्व में इस बावत आठ सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। बेसिक शिक्षकों का कहना है कि 2005 के नियुक्त शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाना चाहिए। लोकसेवा आयोग की परीक्षाओं में बेसिक शिक्षकों को आयु सीमा पांच वर्ष की छूट मिलनी चाहिए। उच्चीकृत किए गए उच्च प्राथमिक विद्यालयों में बेसिक शिक्षकों की पदोन्नति की जानी चाहिए। इस मौके पर मो.अतहर, शेर बहादुर शुक्ला आदि मौजूद रहे।
शिक्षक बनने के लिए मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर कर्मियों ने खोला मोर्चा
बेसिक शिक्षा महकमे के मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर कर्मियों ने अब शिक्षक बनने के लिए आवाज बुलंद करनी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ की स्थानीय इकाई की बैठक जुबेर अहमद के संयोजन में हुई। जिसमें शिक्षक पाल्यों की शिक्षक संवर्ग में नियुक्ति की मांग की गई। संगठन पदाधिकारियों ने कहाकि सरकारी आदेश का गलत हवाला देकर शिक्षकों के पाल्यों को लिपिक एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के पदों पर समायोजित किया गया, जो गलत है। अब इसमें संशोधन किया जाना चाहिए। स्नातक एवं परास्नातक की योग्यता रखने वाले कर्मियों को शिक्षक पदों पर समायोजित करने के लिए सरकार कदम उठाए। इस मौके पर संगठन की बैठक में हर्षित अरोड़ा, पंकज बाजपेई, अजीत ¨सह, अमित कुमार, विनोद आदि मौजूद रहे।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Breaking News This week