पुरुषों ने भी दिखाया काउंसि¨लग में उत्साह : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

मैनपुरी, भोगांव: बीटीसी के नए सत्र में शुरुआती चरण में काउंसि¨लग में अभ्यर्थियों की बेरुखी के बाद दूसरे दौर में काउंसि¨लग कराने के लिए अभ्यर्थियों का जोश बढ़ता जा रहा है। दूसरे दिन काउंसि¨लग कराने के लिए पुरूष अभ्यर्थियों ने अनुमान से ज्यादा संख्या में दस्तक दी।
शनिवार को 138 अभ्यर्थियों ने काउंसि¨लग कराकर प्रवेश के लिए दावेदारी जता दी। अब डायट की सीटों का भरना तय हो गया है।
बीटीसी सत्र 2014 की पहली कट ऑफ के हाई रहने के चलते दूसरे चरण में अभ्यर्थियों को शुक्रवार से काउंसि¨लग के लिए बुलाया गया था। पहले दिन शुक्रवार को 77 महिला अभ्यर्थियों ने काउंसि¨लग कराई थी। दूसरे दिन शनिवार को समस्त श्रेणियों के पुरुष अभ्यर्थियों को काउंसि¨लग में भाग लेना था। सुबह से ही डायट पर अभ्यर्थियों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया।
डायट प्राचार्य शैलेन्द्र ¨सह वर्मा के निर्देशन में प्रवक्ता हर्षदीपांकर तिवारी, ब्रजेश शाक्य, आरेन्द्र ¨सह चौहान, मोहम्मद शमीम, आशीष चौहान, सुजीत कुमार, ग्रीश राजपूत, विजेन्द्र ¨सह, सुनील सक्सेना, अतुल जौहरी आदि की टीम ने एक-एक कर अभ्यर्थियों के मूल अभिलेखों और फाइलों की जांच करना शुरू किया। देर शाम तक सामान्य श्रेणी के 43, ओबीसी के 42, एससी के 29, एसटी के 2, विशेष आरक्षण के 22 अभ्यर्थियों सहित कुल 138 ने काउंसि¨लग की बाधा पार की। दूसरे चरण में अब तक 215 अभ्यर्थी काउंसि¨लग करा चुके हैं, जबकि पहले दौर में 32 अभ्यर्थियों ने काउंसि¨लग में भाग लिया था। अब तक अलग-अलग श्रेणियों के कुल 247 अभ्यर्थियों द्वारा काउंसि¨लग कराई जा चुकी है। ऐसी स्थिति में डायट के लिए निर्धारित 200 सीटों का कोटा फुल होने की तस्वीर सामने आ रही है। हाई मेरिट वालों को वरीयता क्रम में डायट पर प्रवेश दिया जाएगा। डायट प्राचार्य शैलेन्द्र ¨सह वर्मा ने बताया कि रविवार को अब तक के छूटे हुए अभ्यर्थियों को काउंसि¨लग में मौका मिलेगा। इसके साथ ही डायट की टीम काउंसि¨लग करा चुके सभी अभ्यर्थियों की फाइलों को प्रवेश के लिए अर्ह सूची में शामिल करने के लिए जांच पड़ताल करेगी। उन्होंने बताया कि अर्ह अभ्यर्थियों को सोमवार को प्रवेश के लिए डायट पर आना होगा। मूल अभिलेखों के साथ अभिलेखों को निर्धारित शुल्क का ड्राफ्ट बनवाकर प्रवेश प्रक्रिया को पूर्ण करना होगा।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Breaking News This week