Breaking Posts

Top Post Ad

महिला अभ्यर्थियों ने बीटीसी काउंसि¨लग में दिखाया जोश : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

मैनपुरी, भोगांव: बीटीसी के नए सत्र में प्रवेश के लिए जारी की गई दूसरी कट ऑफ मेरिट में शामिल अभ्यर्थियों ने दूसरे चरण की काउंसि¨लग प्रक्रिया के पहले दिन खासा जोश दिखाया।
समस्त श्रेणियों की महिला अभ्यर्थियों ने काउंसि¨लग के पहले दिन डायट पर दस्तक देकर अपनी फाइलों की जांच पड़ताल कराई और प्रवेश के लिए दावेदारी की। देर शाम तक महिला की विभिन्न श्रेणियों की कुल 77 अभ्यर्थियों ने काउंसि¨लग में भाग लिया।
बीटीसी सत्र 2014 में जिले में पहले चरण की काउंसि¨लग में हाई मेरिट के अभ्यर्थियों ने बेरुखी दिखाई थी। पहले चरण में केवल 32 अभ्यर्थियों द्वारा काउंसि¨लग कराए जाने के बाद बुधवार को दूसरी कट ऑफ मेरिट लिस्ट जारी की गई थी। कट ऑफ जारी होने के बाद गुरुवार को काउंसि¨लग का कार्यक्रम तय कर दिया गया। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार को दूसरे चरण में पहले दिन समस्त श्रेणियों की महिला अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग कराई जानी थी। सुबह से ही डायट पर काउंसि¨लग को लेकर महिला अभ्यर्थियों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया। डायट प्राचार्य शैलेन्द्र ¨सह वर्मा के निर्देशन में बनाए गए 4 अलग-अलग काउंटरों पर प्रवक्ता ब्रजेश शाक्य, एसके यादव, हर्षदीपांकर तिवारी, आरेन्द्र ¨सह, कार्यालय सहायक आशीष चौहान, शरद यादव, मोहम्मद शमीम, सुजीत कुमार, अतुल जौहरी, ग्रीश राजपूत, विजेन्द्र ¨सह, सुनील सक्सेना आदि की टीम के समक्ष सामान्य महिला की 17, कला की 10, ओबीसी की विज्ञान में 18, कला में 8, एससी, एसटी में विज्ञान के 18, कला के 3 व विशेष आरक्षण की 3 महिला अभ्यर्थियों ने अपने अभिलेखों की जांच पड़ताल कराई। डायट प्राचार्य शैलेन्द्र ¨सह वर्मा ने बताया कि शनिवार को समस्त श्रेणियों के पुरूष अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि काउंसि¨लग पूर्ण होते ही पहले और दूसरे चरण के अभ्यर्थियों की प्रवेश प्रक्रिया पूरी की जाएगी।
एनआइसी की खामी से हुई परेशानी
एनआइसी द्वारा जारी की गई अभ्यर्थियों के नाम की सूची में सामने आई खामियों के चलते शुक्रवार को कई अभ्यर्थी काउंसि¨लग से बाहर हो गए। इन अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्तीकरण की सूची में डाले जाने के चलते कट ऑफ में होने के बावजूद इन्हें काउंसि¨लग का हिस्सा नहीं बनाया गया। कई अभ्यर्थियों ने उम्र कम होने के बावजूद आवेदन कर दिया। इनके आवेदन भी निरस्त किए गए हैं।



सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook