Breaking Posts

Top Post Ad

बीएसए दफ्तर की लापरवाही से सूची चस्पा नहीं : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

मैनपुरी : जिले में 340 विज्ञान और गणित के शिक्षकों की नियुक्ति का शासन से आदेश हो गया, लेकिन विज्ञापन प्रकाशित करने के बाद भी बेसिक शिक्षा विभाग अभ्यर्थियों की सूची चस्पा करने में फेल हो गया।
विभाग की बदइंतजामी के चलते दूर दराज से आने वाले अभ्यर्थियों को निराश होकर लौटना पड़ा। ये हाल तब है जब 20 सितंबर को अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटने का आदेश है।
बेसिक शिक्षा सचिव ने 15 सितंबर को एक शासनादेश जारी किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि 7 जुलाई 2014 से जिन अभ्यर्थियों ने डायट पर काउंसि¨लग कराई थी। उन्हें नियुक्ति पत्र दे दिए जाएं। इसके लिए बकायदा समाचार पत्रों में विज्ञापन भी शुक्रवार को प्रकाशित हो गया। 18 सितंबर को इसकी सूची भी बीएसए दफ्तर में चस्पा होनी थी। लेकिन हमेशा विवादों में रहने वाले बेसिक शिक्षा विभाग की कार्यशैली से अभ्यर्थियों को परेशान होना पड़ा।
शुक्रवार को दूर दराज के जिलों से अभ्यर्थी बीएसए दफ्तर पहुंचे थे। देर शाम तक अभ्यर्थियों को पता ही नहीं था कि उनका नाम सूची में है कि नहीं। बड़ी संख्या में अभ्यर्थी ऐसे थे जो प्राइमरी में दूसरे जनपदों में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें उन जिलों से अपने मूल शैक्षिक प्रमाण पत्र भी निकलवाने थे। मूल शैक्षिक प्रमाण पत्र यहां जमा करने के बाद ही नियुक्ति पत्र मिलेगा। ऐसे में उन अभ्यर्थियों के सामने काफी समस्या रही। दिन भर बीएसए दफ्तर में ये बताने वाला भी कोई नहीं था कि सूची कब चस्पा होगी। दूर दराज से पुरुष अभ्यर्थियों के अलावा महिला अभ्यर्थी भी पहुंचे। अब शनिवार को सूची चस्पा करने की बात की जा रही है। लेकिन 20 सितंबर को रविवार है। ऐसे में दूसरे जनपदों से अभ्यर्थी अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र निकाल नहीं पाएंगे।
उधर, बीएसए हरकेश यादव ने बताया कि पात्र अभ्यर्थियों की सूची तैयार की जा रही है। लिपिक की तबियत खराब होने कारण सूची चस्पा नहीं हो पाई। दूसरे लिपिक को कार्यभार दे दिया गया है। शनिवार को सूची चस्पा हो जाएगी।


सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook