Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक बनने के सपना पूरा करने के लिए टीईटी एग्जाम दो पालियों में 19 दिसंबर को

BAREILLY: शिक्षक बनने के सपना पूरा करने के लिए करीब 14 हजार कैंडिडेट्स की भीड़ आगामी 19 दिसंबर को शहर में उमड़ेगी। कैंडिडेट्स यूपी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 'टीईटी' एग्जाम में अपनी किस्मत
आजमाएंगे। एग्जाम के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग ने 11 सीबीएसई और छह यूपी बोर्ड के कॉलेजेज को सेंटर बनाए हैं। वहीं, 16 जोनल मजिस्ट्रेट को परीक्षा की सुचिता की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
19 दिसंबर को होगा एग्जाम

टीईटी एग्जाम दो पालियों में 19 दिसंबर को होगा। पहली पाली का एग्जाम सुबह 10 से दोपहर 12.30 बजे तक चलेगा। इसमें जूनियर वर्ग में आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स एग्जाम देंगे। वहीं, दूसरी पाली का एग्जाम दोपहर ढाई बजे शुरू होगा। जो शाम को साढ़े पांच बजे खत्म होगा। जिसमें प्राइमरी वर्ग में आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स बैठेंगे। परीक्षा में कोई चूक न रहे, इसलिए जिला प्रशासन और माध्यमिक शिक्षा विभाग अभी से तैयारियों में जुट गया है। डीएम पंकज यादव के आदेश पर डीआईओएस मुन्ने अली खां ने गुलाबराय मांटेसरी इंटर कॉलेज, एमबी इंटर कॉलेज, जीआईसी, जीजीआईसी और एसवी इंटर कॉलेज और सीबीएसई के 11 स्कूल समेत 17 सेंटर्स बनाए हैं। जिन पर एक मजिस्ट्रेट और एक पर्यवेक्षक तैनात रहेंगे। इसके अलावा एसडीएम रैंक के 16 जोनल मजिस्ट्रेट बनाए हैं, डीआईओएस ने बताया सभी कैंडिडेट्स प्रवेश पत्र के साथ पहचान पत्र लेकर सेंटर पर पहुंचे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook