इलेक्शन ड्यूटी से बचने को नहीं चलेगा बीमारी का बहाना, प्रशासन ने उठाया सख्त कदम, पांच चिकित्सकों की टीम करेगी सत्यता की जांच

अंबेडकरनगर : मतदान कार्मिकों द्वारा गंभीर बीमारियों का हवाला देकर चुनाव ड्यूटी से बचने की जुगत की जा रही है। इसकी हकीकत जानने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी वैभव श्रीवास्तव के निर्देश पर मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है।
सीएमओ कार्यालय से जारी पत्र में बताया गया है कि चुनाव को शांतिपूर्ण से संपन्न कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग को सौंपी गयी जिम्मेदारियों का पूरा निर्वहन करेगा। इसी क्रम में मतदान कार्मिकों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पांच चिकित्सकों की टीम बनायी गयी है। इसमें मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा डा. डीपी वर्मा, डा. विजय तिवारी, डा. केएस पांडेय तथा महिला चिकित्सक डा. भानुमति वर्मा को शामिल किया गया है। परीक्षण के बीमारी पाए जाने पर ड्यूटी से छुटकारा दिलाने के लिए बोर्ड के द्वारा प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा। वहीं स्वस्थ्य पाए जाने पर विभाग ड्यूटी लगाने की संस्तुति प्रदान करेगा। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहिबुल्लाह ने बताया कि चुनाव संबंधी जो भी जिम्मेदारी जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दी जाएगी उसका पालन किया जाएगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Post a Comment

ख़बरें अब तक

Breaking News This week