POLICE RECRUITMENT: पुलिस भर्ती परीक्षा में मौका न मिलने से आक्रोश

यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती 2015 में छोटा कद बताकर छांटे गए दर्जनों अभ्यर्थियों को बुधवार को दोबारा नापी में शामिल होने से रोक दिया गया। इससे नापी से रोके गए अभ्यर्थियों में आक्रोश है। इसकी शिकायत जिलाधिकारी कार्यालय में की गई है।
आजमगढ़ जिले के वजीरमलपुर गांव निवासी अमरजीत यादव ने बताया कि कॉल लेटर मिलने के बाद 30 अप्रैल 2016 को पुलिस लाइन फैजाबाद में दौड़ हुई, जिसमें वह सफल घोषित किया गया। इसके बाद पुलिस लाइन सुलतानपुर में 20 अगस्त को उसकी लम्बाई नापी गई, जिसमें उसे गलत ढ़ंग से अनफिट करार दिया गया।
कोर्ट की दखल के बाद जिन अभ्यर्थियों को अंडर हाईट बाताकर छांटा गया था, उन्हें फिर से एक मौका देकर 11 जनवरी 2017 को सुलतानपुर पुलिस लाइन में बुलाया गया। पर, सिर्फ 285 अभ्यर्थियों की नाप की गई। बाकी को वापस कर दिया गया। अमरजीत का कहना है कि उनके साथ में धर्मपाल यादव, रामबाबू यादव, राममिलन यादव, सुरेन्द्र यादव, कृष्ण कुमार यादव जैसे दर्जनों अभ्यर्थियों को पहले गलत ढ़ंग से अंडर हाइट करार दिए जाने के बाद फिर से बुलाया गया था, फिर उनकी नाप क्यों नहीं हुई। इसका जवाब किसी अधिकारी ने नहीं दिया।
उधर, भर्ती से जुड़े स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से आए नामों की सूची के अनुसार नापी में बुधवार को अभ्यर्थियों को शामिल किया गया। स्थानीय स्तर पर कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। छुटे हुए अभ्यर्थियों को लखनऊ भर्ती बोर्ड मुख्यालय से जानकारी लेनी चाहिए ।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Big Breaking

Breaking News This week