Breaking Posts

Top Post Ad

UP BOARD: निर्धारित समय सीमा लांघ रहा यूपी बोर्ड, परीक्षा केंद्र बनाने के नियम और तरीके बदले

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : यूपी बोर्ड में हर काम की समय सीमा तय है लेकिन, कई वर्षो से इसका उल्लंघन हो रहा है। परीक्षा केंद्र बनाने के नियम और तरीके बदले गए हैं लेकिन, काम समय पर पूरा होने का नाम नहीं ले रहा है।
इसकी वजह शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी बोर्ड प्रशासन के सुझाव पर चलने की जगह अपनी मर्जी
से नियमों में हेरफेर कर रहे हैं। इसीलिए वेबसाइट पर तीन जिलों के केंद्र बनने की प्रक्रिया अब तक अधूरी है। विधानसभा चुनाव के कारण परीक्षाएं एक माह देर से शुरू होंगी, अब बोर्ड प्रशासन के सामने शीर्ष कोर्ट का आदेश मानना बड़ी चुनौती है।
माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 2017 की तैयारियां इन दिनों तेज हैं। अफसरों के लिए परीक्षा केंद्र फिर सिरदर्द बने हैं। इस बार शासन ने यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर केंद्र बनाने का निर्देश दिया था, ताकि वह समय पर पूरे हो जाएं। जिले से शासन तक के अफसरों को पासवर्ड भी मुहैया कराया गया, जिससे वह उस पर निगाह रख सकें। परीक्षा नीति में कार्य 28 नवंबर तक पूरा होना था। ज्ञात हो हाईकोर्ट ने 30 नवंबर तक केंद्र बनाने का निर्देश दे रखा है। नियम बदलने के बाद भी तय समय में काम पूरा नहीं हुआ है। अभी तीन जिलों गाजीपुर, प्रतापगढ़ व लखनऊ के केंद्र वेबसाइट पर दुरुस्त नहीं हैं।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook