Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक बनने को आतुर दिखे अभ्यर्थी , 275 बीटीसी आवेदकों की काउंस¨लग हुई

जागरण संवाददाता, उरई : जनपद में बेसिक शिक्षा विभाग में 72 शिक्षक पदों के लिए शनिवार को 275 बीटीसी आवेदकों की काउंस¨लग हुई। शिक्षक बनने की ललक हर बीटीसी अभ्यर्थियों में दिखाई दी।
नौकरी के लिए उनको धूप, प्यास की ¨चता नहीं थी बल्कि वह लाइन में लग कर अपने शैक्षिक प्रमाण पत्रों की जांच करवा रहे थे। काउंस¨लग के दौरान बीएसए कार्यालय में गहमा गहमी का माहौल रहा। शाम तक मेला जैसा नजारा देखने को मिला।
जिले में बेसिक शिक्षा विभाग के लिए शिक्षकों के 72 पद आवंटित किए गए थे जिनके लिए 528 बीटीसी अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। शनिवार को अभ्यार्थियों की काउंस¨लग बीएसए कार्यालय परिसर में हुई। यहां पर सुबह से ही आवेदकों की भारी भीड़ देखने को मिली। हर आवेदक में शिक्षक बनने की ललक दिखाई दे रही थी। नौकरी पाने के लिए उन्हें धूप, प्यास की ¨चता नहीं सता रही थी। शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन कराने के लिए वह लाइन में खड़े रहे। तमाम आवेदक पेड़ों के नीचे बैठे अपने अभिलेख दुरुस्त करने में लगे थे। खासा गहमा गहमी का माहौल दिखाई दे रहा था। पहले दिन अनारक्षित के 84, पिछड़ा वर्ग के 120, अनुसूचित जाति के 54 और विशेष आरक्षण के 17 आवेदकों ने काउंस¨लग कराई।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook