UP : हैरान कर देगी आपको सरकारी परिषदीय स्‍कूलों की यह तस्‍वीर- देखें लाइव वीडियो

शामली। वैसे तो प्रदेश सरकार पढ़ाई के स्तर को बढ़ाने के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत सरकारी स्कूलों में सुविधाएं देकर बच्चों को अच्छी शिक्षा ग्रहण कराना चाहती है, लेकिन बिल्कुल इसी का उल्टा जनपद शामली के कैराना क्षेत्र के गांव इस्लामनगर में स्थित प्राथमिक विद्यालय में देखने को मिला है।
यहां सुबह के समय घर से पढ़ाई के लिए स्कूल गए बच्चों से अध्यापक द्वारा स्कूल परिसर में काम कराया जा रहा है।
इतना ही नहीं इन बच्चों से स्कूल में साफ-सफाई भी कराते हैं, जिससे बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जब इस बात का पता बच्चों के अभिभावकों को लगा तो उन्होंने स्कूल पहुंचकर प्रधानाध्यापक से शिकायत की और भविष्य में बच्चों से सफाई ना कराने की चेतावनी दी है। अभिभावकों ने बच्चों के भविष्य को अंधकार की ओर बढ़ता देख अध्यापक के खिलाफ शिक्षा विभाग से शिकायत करने की बात कही है।

● एक माह से नहीं मिला मिड डे मील
इतना ही नहीं विद्यालय में बच्चों को मिलने वाला मिड डे मील भी करीब एक महीने से नहीं मिल रहा है। इसके बारे में जब उन्होंने प्रधानाध्यापक से शिकायत की तो उन्होंने ग्राम प्रधान के पाले में गेंद फेंक कर राशन ना मिलने की दुहाई दी है। अब अभिभावकों के जागरूक होने के बाद इस पूरे मामले की शिक्षा विभाग गहनता से जांच कर रहा है। अब आने वाले समय में देखना यह होगा कि विभागीय जांच के बाद विद्यालय में बच्चों से साफ सफाई कराने और टेबल उठाने वाले अध्यापक के खिलाफ क्या कार्रवाई होगी।

● क्या कहते हैं प्रधानाध्यापकजब इस संबंध में प्रधानाध्यापक सोमपाल से बात की गई तो उन्होंने विद्यालय में बच्चों से साफ-सफाई कराने व टेबल उठवाने की बात से इंकार कर दिया। साथ ही विद्यालय में बच्चों को भोजन ना मिलने की बात पर सफाई देते हुए ग्राम प्रधान पर राशन ना भिजवाने के गंभीर आरोप लगाए।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week