अवशेष शिक्षामित्र साथियों के लिए राहत भरी खबर: केंद्र ने राज्य को 10 हजार मानदेय वृद्धि किए जाने की दी सहमति

मित्रों जैसा कि पूर्व में समायोजन से वंचित शिक्षा मित्र साथियों के मानदेय वृद्धि के लिए हमने बताया था कि 19 अप्रैल तक केंद्र की ओर से स्वीकृति मिल जाएगी परंतु उस दौरान केंद्र की ओर से सर्व शिक्षा अभियान में ऑडिट के लिए एक टीम आई थी, जिसने लगभग सप्ताहभर ऑडिट किया।
और उसके बाद केंद्र को जाकर अपनी रिपोर्ट दी। जिसके बारे में हमने आप सभी समायोजित शिक्षकों और समायोजन से वंचित शिक्षा मित्र साथियों को बताया था कि केंद्र को रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद मानदेय वृद्धि की स्वीकृति राज्य सरकार को दे दी जाएगी।
इस संबंध में आपको बताना है कि कल केंद्र सरकार की तरफ से समायोजन से वंचित शिक्षामित्रों को रुपए 10,000/- (दस हजार) मानदेय किए जाने की स्वीकृति राज्य को दे दी गयी है। समायोजन से बंचित सभी शिक्षामित्र साथियों को इसके लिए आंशिक बधाई। आंशिक इसलिए कहा कि हमारा उद्देश्य समायोजन से वंचित शिक्षामित्र साथियों को समायोजित कराना है। और माननीय सुप्रीम कोर्ट से समायोजित शिक्षकों का समायोजन बहाल होते ही समायोजन से वंचित शिक्षा मित्रों को हर हाल में समायोजित कराया जाएगा।
मित्रों आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने हमेशा समायोजित शिक्षकों एवं शिक्षा मित्रों के हित में सड़क से लेकर सदन तक और अब माननीय सुप्रीम कोर्ट तक मजबूत पक्ष रखा है। और इसका सीधा उदाहरण समायोजन से वंचित शिक्षामित्र साथियों के मानदेय वृद्धि है।
हम समायोजित शिक्षकों से वादा करते हैं कि आपका समायोजन हर हाल में माननीय सुप्रीम कोर्ट से बहाल होगा। और आपकी नौकरी सुरक्षित होगी, जिससे समायोजन से वंचित शिक्षामित्रों का समायोजन भी कराए जाने के मार्ग प्रशस्त हो सकें।

इसी के साथ.....

जय शिक्षक.....
जय शिक्षा मित्र.......

आपका,
जितेंद्र शाही,
विश्वनाथ सिंह कुशवाहा,

लेखक,
सय्यद जावेद मियाँ,
आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week