Breaking Posts

Top Post Ad

15000 शिक्षक भर्ती के तहत शिक्षकों ने की वेतनवृद्धि दिलाने की मांग

सीतापुर : जिले के शिक्षकों ने शुक्रवार को वित्त एवं लेखाधिकारी को ज्ञापन देकर नियमानुसार वेतन वृद्धि दिलाए जाने की मांग की है।
ऐलिया ब्लॉक अध्यक्ष की अगुवाई में शिक्षकों ने शासनादेश का हवाला देते हुए वेतन वृद्धि दिलाए जाने का अनुरोध किया है। वित्त एवं लेखाधिकारी ने विभाग से निर्देश मांग कर शिक्षकों को कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
वर्ष 2016 में 15000 शिक्षक भर्ती के तहत दो जुलाई को तकरीबन 500 शिक्षकों ने कार्यभार संभाला था। बीएसए द्वारा जून माह में दिए गए नियुक्ति पत्र जारी किए थे। जुलाई माह के पहले दिन अवकाश होने के कारण शिक्षकों को दो जुलाई को विद्यालयों में चार्ज मिला था। सातवें वेतन आयोग की संस्तुति के आधार पर एक जुलाई अथवा एक जनवरी को छह माह की सेवा पर वेतन वृद्धि दिए जाने का प्रावधान रखा है। ऐसे में एक जुलाई को अवकाश होने के कारण एक जनवरी को मिलने वाले वेतन वृद्धि का लाभ इन शिक्षकों को नहीं मिल सका है। शिक्षकों ने 17 अगस्त 2009 के शासनादेश का हवाला देते दिया है जिसमें कहा गया है कि एक जनवरी को अवकाश होने की दशा में दो जनवरी को कार्यभार ग्रहण करने वाले कार्मिकों को एक जुलाई को वार्षिक वेतन वृद्धि देय होगी। सातवें वेतन आयोग में साल में दो बार इसका लाभ दिए जाने का हवाला देते हुए शिक्षकों ने शासनादेश के अनुरूप एक जुलाई से वेतन वृद्धि दिए जाने की मांग की है। वित्त एवं लेखाधिकारी सत्येंद्र पाल ने निर्देश मांगकर लाभ दिए जाने का आश्वासन दिया है। ज्ञापन सौपने के दौरान अश्वनी ¨सह, प्रेम शंकर मिश्र, अपूर्व श्रीवास्तव, आदेश बाजपेई, योगेश गौतम, विमल कुमार, अजीत राजवंशी समेत अन्य शिक्षक मौजूद थे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook