Breaking Posts

Top Post Ad

तीन जोन में बांटे जाएंगे 1855 परिषदीय स्कूल

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : जिले के 1855 परिषदीय विद्यालयों को तीन जोन में बांटने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जनपद मुख्यालय की नगरीय सीमा से आठ किलोमीटर दूरी के अंदर आने वाले स्कूल जोन-एक में रहेंगे।
जनपद के अंदर स्थानांतरण व समायोजन प्रक्रिया के लिए शिक्षकों का वेतन डेटा अपडेट कराया जा रहा है।
जनपद में 1290 प्राथमिक व 565 उच्च प्राथमिक विद्यालय संचालित हैं। विद्यालयों की व्यवस्था व सूचनाओं आदि का कार्य ब्लाकवार होता है। अब इन विद्यालयों को तीन क्षेत्रों में बांटा जाएगा। जोन संख्या-दो में तहसील मुख्यालय से दो किलोमीटर तक के विद्यालय रहेंगे। अन्य सभी स्कूल जोन-तीन में शामिल होंगे।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप चौधरी ने बताया कि समायोजन व स्थानांतरण के आनलाइन आवेदन के लिए शिक्षकों को जोन के हिसाब से प्रक्रिया अपनानी होगी। साफ्टवेयर शिक्षकों के अप्रैल 2017 के वेतन भुगतान डाटा पर आधारित है। सेलरी डाटा अपडेट करने के लिए अनिवार्य रूप से पेन नंबर भरा जाएगा।
पांच विद्यालयों से आवेदन
बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शिक्षक किसी जोन विशेष से पांच विद्यालयों के लिए आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि तीन दिन में लेखाधिकारी से मिलकर कार्य पूर्ण करा लिया जाए। जिले में 1500 से अधिक शिक्षक आनलाइन तबादला आवेदन की तैयारी में हैं।


sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook