मानव सम्पदा मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली डेटा फीडिंग कार्य पूर्ण होने पर ही शिक्षको को माह जून का वेतन भुगतान करने का खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश

प्रतापगढ़। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बी एन सिंह ने शासन व बेसिक शिक्षामंत्री के सर्वोच्च प्राथमिक कार्यक्रम (मानव सम्पदा मानव संसाधन प्रबन्धन प्रणाली) के लिए कार्मिकों का विवरण फीड होने में हो रहे
बिलम्ब को लेकर असंतोष व्यक्त करते हुए स्पष्ट किया है  और कहा है कि 30 जून के भीतर मानव
सम्पदा डेटा फीडिंग कार्य  पूर्ण रूपेण सम्पन्न न कराने वाले शिक्षको का वेतन रोक दिया जाएगा।
        मानव सम्पदा संसाधन प्रबन्धन प्रणाली डेटा फीडिंग कार्य में हो रहे बिलम्ब को लेकर  अपर मुख्य सचिव ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद  से स्पष्ट कहा है कि 24 मई से 27 मई 2017 तक सीमेंट में प्रगति आख्या के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक आहूत कर इस बात पर जोर दिया गया था कि डाटा फीडिंग कार्य में प्रगति ले आये। किन्तु खेद का बिषय है कि अभी तक डेटा फीडिंग का कार्य पूरा नहीं हो सका है।
       शासन के पत्र को संज्ञान में लेते हुए बीएसए ने जनपद के समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों से कहा है कि वे अपने-अपने विकास खण्डों के शिक्षकों को शीघ्रातिशीघ्र मानव सम्पदा डेटा त्वरित गति से सम्पादित कर कार्यालय में जमा करे। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार  की हीला हवाली वर्दाश्त नहीं की जायेगी।
       बीएसए ने जनपद के शिक्षकों की सेवा पुस्तिकाएं के सत्यापन कार्य न्यून होने पर असंतोष व्यक्त करते हुए स्पष्ट किया है कि यथा शीघ्र  अध्यापको की सेवा पुस्तिकाएं पूरी तरह से तैयार कर उसका सत्यापन कर ले जिससे डेटा फीडिंग कार्य में असुविधा न उत्पन्न हो।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week