बड़ी खुशखबरी: हाईकोर्ट ने 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती पर लगी रोक हटी

यूपी के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती पर लगी रोक हट गई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट की एकलपीठ ने इस भर्ती पर रोक लगाई थी।
लखनऊ.यूपी के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती पर लगी रोक हट गई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट की एकलपीठ ने इस भर्ती पर रोक लगाई थी। कोर्ट ने आदेश दिया था कि चयन में नए सिरे से गुणांक तय करके, फिर से सूची तैयार की जाए। लेकिन बीटीसी 2013 बैच के अभ्यर्थियों ने की अपील पर सुनवाई के बाद डिवीजन बेंच ने इस आदेश को स्थगित कर दिया है। आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद से ही प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों की भर्ती पर रोक लगी थी।कोर्टे ने दिया था ये आदेश
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भर्ती पर रोक लगाते हुए सचिव, बेसिक शिक्षा उत्तर प्रदेश को निर्देश दिया था कि वह चयनित अभ्यर्थियों को क्वालिटी प्वाइंट अंक (गुणांक) देने में गड़बड़ी को ठीक करने के लिए नया फार्मूला बनाएं और भर्तियां उसके अनुसार करें। कोर्ट ने ये भी कहा था कि अब सचिव द्वारा तैयार फार्मूले से ही सहायक अध्यापकों की भर्तियां होंगी और अंकों के गुणांक का नया फार्मूला बनने तक कोई चयन नहीं किया जाएगा। इस आदेश को डिवीजन बेंच ने स्थगित कर दिया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Post a Comment

Big Breaking

Breaking News This week