Breaking Posts

Top Post Ad

राजकीय कालेजों में सरप्लस घोषित हुए 15 शिक्षक

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : किसी समय राजकीय कॉलेज अभिभावकों के लिए मॉडल के रूप में हुआ करते थे, लेकिन पढ़ाई के मामले में अभिभावकों की नजर में यह कॉलेज उतरे तो छात्र संख्या कम होती गई। छात्र संख्या के आधार पर जिले के चार राजकीय इंटर कालेजों के 15 शिक्षक सरप्लस घोषित हो गए हैं।

कक्षा छह से 10 तक शिक्षण कार्य वाले एलटी ग्रेड में कार्यरत अध्यापकों में राजकीय इंटर कॉलेज भटासा के तीन, राजकीय बालिका इंटर कालेज के दो, जीआइसी फर्रुखाबाद के दो व जीआइसी फतेहगढ़ के आठ शिक्षक सरप्लस घोषित किए गए हैं। इन शिक्षकों को रिक्त पद वाले विद्यालयों में समायोजित किए जाने की तैयारी है।
पुराना आंकड़ा हुआ फेल
पद सृजन का पुराना आंकड़ा फेल हो गया है। इसके चलते सृजित पदों के सापेक्ष कई शिक्षक कम होने के बावजूद शिक्षक सरप्लस श्रेणी में आ गए। जीआइसी फतेहगढ़ में एलटी ग्रेड के 32 पद सृजित हैं, इनमें से 17 कार्यरत हैं, फिर भी वर्तमान छात्र संख्या के आधार पर आठ शिक्षक फालतू घोषित हो गए। जीआइसी फर्रुखाबाद में पुराना पद सृजन 22 अध्यापकों का है। वर्तमान में नौ अध्यापक ही कार्यरत हैं। फिर भी दो शिक्षक सरप्लस चिह्नित किए गए। जीआइसी फतेहगढ़ के प्रधानाचार्य पीएस यादव ने बताया कि छात्र संख्या के नये मानक के आधार पर शिक्षकों को सरप्लस चिह्नित किया गया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook