Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षिका ने पति के साथ मिलकर प्रधानाध्यापक को पीटा, शिक्षिका छुट्टी चढ़ी देख भड़की

जहानगंज : स्कूल में देर से पहुंची शिक्षिका ने जब उपस्थिति रजिस्टर पर अपनी छुट्टी चढ़ी देखी तो वह भड़क गई। साथ में आए पति के साथ मिलकर शिक्षिका ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक को जमकर पीटा।
स्कूल में गुरुजनों के बीच मारपीट होते देख सहमे बच्चे अपने घर भाग गए। क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय शरफाबाद के प्रधानाध्यापक साबिर हुसैन शुक्रवार सुबह विद्यालय में कामकाज निपटा रहे थे। 9.00 बजे ब्लाक संसाधन केंद्र कमालगंज में सह समन्वयक पद पर कार्यरत प्रवीण कुमार अपनी शिक्षिका पत्नी रेनू कुमारी को लेकर विद्यालय पहुंचे। उपस्थिति रजिस्टर पर अपने नाम के आगे अवकाश दर्ज देखकर शिक्षिका रेनू कुमारी व उनके पति का पारा चढ़ गया। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया और मारपीट हो गई। प्रधानाध्यापक साबिर हुसैन ने जहानगंज थानाध्यक्ष के लिए लिखे प्रार्थनापत्र में कहा कि उन्होंने सह समन्वयक की पत्नी रेनू कुमारी से मौखिक रूप से कई बार समय से विद्यालय आने के लिए कहा। शिक्षा समिति के रजिस्टर में भी शिक्षिका के विलंब से आने की टिप्पणी अंकित की गई थी। शुक्रवार को भी शिक्षिका अपने पति के साथ नौ बजे विद्यालय आयीं। उपस्थिति रजिस्टर पर उनका अवकाश चढ़ चुका था। इस पर एबीआरसी आगबबूला हो गए और गालियां देने लगे। विरोध करने पर उनकी शिक्षिका पत्नी ने चप्पल चला दी। एबीआरसी ने भी मारपीट की। शिक्षिका ने रसोई से डंडा उठाकर कई बार प्रहार किए। राशनकार्ड सत्यापन कराने आए अब्दुल मुबीन, अब्दुल कलाम व बच्चों का नामांकन कराने आए अभिभावक खलील खां व चांद खां एवं रसोइया ने उन्हें बचाया। मेज पर रखा रजिस्टर एबीआरसी ने फाड़ दिया। घटना के दौरान विद्यालय में अफरातफरी जैसी स्थिति मच गई। कई बच्चे भय के कारण घर की ओर भागे। प्रधानाध्यापक ने बताया कि बीआरसी खुलने का समय दस बजे है। इसलिए सहसमन्वयक बाइक से अपनी शिक्षिका पत्नी को नौ बजे के बाद विद्यालय छोड़कर बीआरसी पर ड्यूटी करने जाते हैं। जबकि विद्यालय में शिक्षकों के आने का समय 7.30 से आठ बजे के बीच का है। वहीं सह समन्वयक ने बताया कि पिछले दो दिन हेडमास्टर विद्यालय नहीं आए थे। पत्नी रेनू के पास विद्यालय का चार्ज था। पत्नी ने हेडमास्टर का अवकाश चढ़ा दिया था। शुक्रवार को जब वह पत्नी को लेकर स्कूल पहुंचे तो हेडमास्टर ने कहा कि उनका दो दिन का अवकाश क्यों चढ़ाया। इसीलिए उन्होंने भी आज रेनू का अवकाश चढ़ा दिया। एबीआरसी ने आरोप लगाया कि प्रधानाध्यापक ने ही अभद्र भाषा का प्रयोग किया, मना करने पर मारपीट की।
विद्यालय में मारपीट की सूचना पर शिक्षक नेताओं ने दोनों पक्षों में समझौता कराने का प्रयास किया। इस पर प्रधानाध्यापक ने लिखी हुई तहरीर फिलहाल थाने नहीं भेजी। खंड शिक्षा अधिकारी सुमित कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। थानाध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया कि मारपीट की सूचना मिली थी। इस पर प्राथमिक विद्यालय शरफाबाद में चीता मोबाइल भेजी गई थी। मौके पर मिले शिक्षकों ने सिपाहियों को वापस लौटा दिया।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook