PGT RESULT: प्रवक्ता 2011 का परिणाम 17 से आने के आसार

 इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र अशासकीय माध्यमिक कालेजों के लिए शिक्षकों का चयन फिर करने जा रहा है। 2011 प्रवक्ता व स्नातक शिक्षकों की लिखित परीक्षा का परिणाम अगले सप्ताह 17 जुलाई से जारी होने के पूरे आसार हैं।
चयन बोर्ड ने इसकी लगभग तैयारियां कर ली हैं। परिणाम आने के बाद साक्षात्कार की तारीखों का भी एलान होगा। 2016 की लिखित परीक्षा अक्टूबर में कराने का पहले ही एलान हो चुका है।
चयन बोर्ड ने 2011 की प्रवक्ता व स्नातक चयन की लिखित परीक्षा कराकर उसकी आंसर शीट भी जारी कर चुका है। अभ्यर्थियों से आंसर शीट पर आपत्तियां लेकर उसे विषय विशेषज्ञों से दुरुस्त भी कराया गया है। जुलाई के पहले सप्ताह में ही चयन बोर्ड अध्यक्ष ने 15 जुलाई के बाद रिजल्ट जारी कराने का वादा किया था, इसी बीच यहां की सचिव रूबी सिंह का तबादला हो गया है, इसके बाद भी रिजल्ट में उसका असर न होने की पूरी उम्मीद है।
ऐसे संकेत हैं कि चयन बोर्ड परिणाम जारी करने को लगभग तैयार है। अगले सप्ताह से प्रवक्ता 2011 हंिदूी से इसकी शुरुआत हो सकती है। इसके बाद कुछ अंतराल पर अन्य विषयों के रिजल्ट आएंगे। प्रवक्ता के बाद स्नातक शिक्षक का परिणाम जारी किया जाएगा। इसी के साथ ही साक्षात्कार भी होते रहेंगे।
एनआइसी ऑनलाइन देगा एडमिट कार्ड : प्रवक्ता व स्नातक शिक्षा 2016 की लिखित परीक्षा अक्टूबर माह के चारों रविवार को प्रस्तावित है। चयन बोर्ड ने इसके लिए पहली बार ऑनलाइन आवेदन लिए थे, इसलिए अब ऑनलाइन ही एडमिट कार्ड भी दिए जाएंगे। इस संबंध में एनआइसी से बोर्ड के अफसरों की वार्ता हो गई है। आवेदन पत्रों की स्क्रीनिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। साथ ही प्रश्नपत्र आदि भी तैयार कराए जा रहे हैं।


sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week