Breaking Posts

Top Post Ad

टीईटी के लिए आवेदन शुरू , इस बार टीईटी खास होगी, क्योंकि इसमें उन शिक्षामित्रों को भी शामिल होना है

अमर उजाला ब्यूरो इलाहाबाद।  टीईटी-2017 के लिए शुक्रवार से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई। आवेदन ऑनलाइन हो रहा है। परीक्षा 15 अक्तूबर का आयोजित की जानी है।
इस बार टीईटी खास होगी, क्योंकि इसमें उन शिक्षामित्रों को भी शामिल होना है जिनका सहायक अध्यापक पद पर समायोजन निरस्त किया जा चुका है।
आवेदन वेबसाइट ‘http://upbasiceduboard.gov.in’ पर किए जा रहे हैं। ई-चालान से आवेदन शुल्क 26 अगस्त से जमा किए जाएंगे। प्राइमरी या अपर प्राइमरी में आवेदन के लिए सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए चार रुपये और एससी-एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए दो सौ रुपये फीस निर्धारित की गई है। दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए आवेदन नि:शुल्क है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि आठ सितंबर (शाम छह बजे तक) और आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 11 सितंबर निर्धारित की गई है। ऑनलाइन आवेदन पूर्ण करने की अंतिम तिथि 13 सितंबर (शाम छह बजे तक) है जबकि ऑनलाइन आवेदन में हुई त्रुटियों में संशोधन 15 सितंबर से शुरू होगा। संशोधन की अंतिम तिथि 19 सितंबर (शाम छह बजे तक) निर्धारित की गई है। इस बार टीईटी के लिए अभ्यर्थी की संख्या काफी अधिक होगी, क्योंकि आवेदन करने वालों में शिक्षा मित्र भी शामिल होंगे और केवल इनकी संख्या ही डेढ़ लाख के आसपास है।
00
टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों का धरना खत्म
इलाहाबाद। शिक्षा निदेशालय में जारी बीएड उत्थान जन मोर्चा एवं टीईटी बेरोजगार संघ के संयुक्त बैनर तले आयोजित बेरोजगारों का अनशन पांचवें दिन बेसिक शिक्षा परिषद के अपर सचिव से आश्वासन मिलने के बाद समाप्त कर दिया गया। शुक्रवार को अनशन पर बैठे अखिलेश की तबीयत काफी बिगड़ गई। इस पर अपर सचिव मौके पर पहुंचे और आश्वस्त किया उनकी मांगों से शासन को अवगत कराया जाएगा। उन्होंने आश्वस्त किया कि जल्द ही कोई सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा। इस आश्वासन के बाद उन्होंने अनशनकारियों को जूस पिलाकर शुक्रवार शाम पांच बजे अनशन समाप्त कराया। अनशन स्थल पर सिकंदर सिंह, हरेंद्र सिंह, सतेंद्र सिंह, छैया कुशवाहा, संगीता, उदय सिंह, राजेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook