Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों के संगठन से मिली जीत : सुनील शर्मा

अलीगढ़ : लखनऊ के लक्ष्मण मेला पार्क में तीन दिवसीय सत्याग्रह आंदोलन में अपने साथियों के साथ प्रतिभाग कर लौटे आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा ने
पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि अपर सचिव बेसिक शिक्षा राजप्रताप सिंह ने शिक्षामित्रों को बांटने का प्रयास किया लेकिन शिक्षामित्रों की चट्टानी एकता को तोड़ नहीं सके। शिक्षामित्र प्रतिनिधियों ने उनसे वार्ता करने से साफ इंकार कर दिया और कहा कि वार्ता सिर्फ मुख्यमंत्री से ही होगी। सरकार को तीसरे दिन शिक्षामित्रों को वार्ता के लिए बुलाना पड़ा। उन्होंने बताया कि प्रांतीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री जी के समक्ष अपनी समान वेतन समान कार्य को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए, आश्रम पद्धति के माध्यम से संविदा पर तब तक रखा जाए जब तक शिक्षामित्रों का सहायक अध्यापक के पद पर समायोजन ना हो जाए, सरकार अध्यादेश लाए, टीईटी में शिक्षामित्रों को केवल उत्तीर्ण किया जाए प्रतिशत बाध्यता न हो आदि मांगें रखी। शिक्षामित्रों की मांगों पर मुख्यमंत्री ने तीन दिन में उचित निर्णय लेने को कहा है। यह शिक्षामित्रों के संगठन की जीत है। उन्होंने बताया कि धरने में शामिल होने वालों में राजेंद्र शास्त्री, राजवीर सिंह, यशपाल सिंह, अनिल वर्मा, कौशल किशोर, अनामिका, लता रानी, रिषीपाल सिंह, प्रेमपाल सिंह, राधा शर्मा, सरिता कौशिक, प्रीती शर्मा, मुकेश शर्मा, अमित कुमार, संतोष गौड़, सदानंद, अजय कुमार, नकुल प्रताप सिंह, गोपाल सिंह, सत्यप्रकाश शर्मा, वीरेंद्र कुमार, रवेंद्र यादव आदि थे।
शिक्षामित्रों का दिल्ली में धरना प्रदर्शन आज से, अन्ना हजारे रहेंगे मौजूद

छर्रा : उत्तर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में 17 वर्षो से कार्यरत शिक्षामित्रों के सहायक अध्यापक पद पर समायोजन को सुप्रीम कोर्ट द्वारा निरस्त करने के चलते धरना प्रदर्शन जारी है। लखनऊ में धरना प्रदर्शन के बाद 25 से 27 अगस्त तक प्रदेश के सभी शिक्षामित्र दिल्ली जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन करेंगे। उप्र दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विनय यादव ने कहा है कि प्रदेश व केंद्र सरकार की लचर पैरवी के चलते सर्वोच्च न्यायालय में उनका समायोजन रद हुआ है। प्रदेश सरकार से नया अध्यादेश लागू कर उनके सहायक अध्यापक पद को बहाल करने की मांग की जा रही है। लखनऊ में धरना प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री से हुई वार्ता में आश्रम पद्धति के अनुसार समान कार्य समान वेतन की बात से प्रदेश का शिक्षामित्र संतुष्ट नहीं है। दिल्ली स्थित जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर देश के प्रधानमंत्री को बनारस में एक आम जनसभा में उनके द्वारा की गई शिक्षामित्रों की समस्या का स्थाई रूप से निस्तारण करने की बात याद दिलाई जाएगी। जिसमें शिक्षामित्रों की आवाज को बुलंद करने के देश के समाज सेवी अन्ना हजारे धरना प्रदर्शन के दौरान उनके साथ उपस्थित रहेंगे। विनय यादव ने जनपद के सभी शिक्षामित्रों से सुविधानुसार दिल्ली में धरना प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook