Breaking Posts

Top Post Ad

कांग्रेस का शिक्षामित्रों को समर्थन, सरकार के खिलाफ जताई नाराज़गी

वाराणसी।    सहायक अध्यापक पर तैनाती और उनके समान वेतन की मांग को लेकर शुक्रवार को भी बड़ी संख्या में शिक्षामित्रों ने बीएसए कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया।
तीन दिवसीय आंदोलन में दूसरे दिन शिक्षामित्रों को कांग्रेस ने समर्थन दिया और उनकी मांगों को जायज बताते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
कांग्रेस ने बताई शित्रामित्रों की मांग जायज
आदर्श समायोजित शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तेल सभी शिक्षामित्र जुटे थे। धरना-प्रदर्शन के दौरान शिक्षामित्रों के समर्थन में पिंडरा के पूर्व विधायक अजय राय, मडि़हान के पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी, सतीश चौबे, जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा भी पहुंचे। अजय राय ने कहा कि शिक्षामित्रों की मांग जायज है और सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को ध्यान में रखकर प्रदेश सरकार को बीच का रास्ता निकालना चाहिए। इसके बाद जिलाध्यक्ष अमरेंद्र दुबे के नेतृत्व में शिक्षामित्रों ने एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पर तैनाती और उनके समान वेतन देने की मांग की गयी।
शिक्षामित्रों की पूरे वेतन की मांग

दुबे ने कहा कि सुप्रीमकोर्ट के आदेश के बाद हम लोगों ने काफी दिनों तक आंदोलन किया था। तब सरकार ने 15 दिन का समय मांगा  था, जिसके बाद  प्रमुख सचिव के साथ शिक्षामित्रों की बैठक भी हुई थी। इस दौरान 10 हजार प्रतिमाह मानदेह देने की पेशकश की गयी थी जिसे हम लोगों ने नामंजूर कर दिया था। दुबे ने कहा कि हमारी मांग है कि हमें काम के बदले पूरा वेतन मिलना चाहिए।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook