Breaking Posts

Top Post Ad

अब टीईटी पास शिक्षामित्रों की अलग से तैयार होगी सूची

शासन स्तर से टीईटी पास शिक्षामित्रों की सूची अलग से तैयार करने का फरमान जारी किया गया है। इस सूची में शिक्षामित्र से समायोजित होकर सहायक अध्यापक बनने वालों के नाम शामिल होंगे।
उप शिक्षा निदेशक बेसिक लखनऊ के निर्देश पर सहायक निदेशक बेसिक गोरखपुर व बस्ती मण्डल ने गोरखपुर, बस्ती, देवरिया, महाराजगंज, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर और संतकबीरनगर के बीएसए को शीर्ष प्राथमिकता पर सूची तैयार कराने को कहा है।
25 जुलाई 2017 को सुप्रीम कोर्ट स्तर से समायोजन निरस्त किए जाने के बाद से प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। इस बीच एक माह में करीब 15 दिन शिक्षामित्र स्कूल छोड़कर आन्दोलन पर ही रहे। अब शासन स्तर से कमेटी बनाकर उनके लिए सर्वमान्य रास्ता निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

इस बीच उन शिक्षामित्रों की सूची मांग ली गई है जो टीईटी योग्यताधारी हैं और समायोजन निरस्त होने से प्रभावित हैं। बीएसए सत्येन्द्र कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सभी बीईओ को ब्लॉकवार टीईटी पास शिक्षामित्रों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है। बस्ती जिले में समायोजित हुए शिक्षामित्रों की संख्या 2764 है जबकि समायोजन से शेष बचे 114 शिक्षामित्र तैनात हैं।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook