Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्र आंदोलन: कहीं रोकी ट्रेन तो कहीं गाया राष्ट्रगान, देखें वीडियो

समायोजन की मांग को लेकर शिक्षामित्रों का कार्य बहिष्कार लखनऊ सहित अवध के जिलों में तीसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा।
मुरादाबाद में समायोजन रद्द होने से आक्रोशित शिक्षामित्रों ने अंबेडकर पार्क पर धरना प्रदर्शन किया। उसके बाद हजारों की संख्या में मौजूद शिक्षामित्रों ने नगर के चौराहो पर राष्ट्रगान गाया। वहीं बंदायू में  शिक्षामित्रों ने बदायूं रेलवे स्टेशन के पास कासगंज बरेली पैसेंजर ट्रेन रोक दी।

मुरादाबाद में चल रहे शिक्षामित्रों के आंदोलन के तीसरे दिन शिक्षामित्र शनिवार सुबह अंबेडकर पार्क पर एकत्र हुए और समायोजन रद्द किए जाने के फैसले के खिलाफ धरना देकर बैठ गए। इसके बाद जैसे-जैसे धरना स्थल पर प्रदर्शनकारी शिक्षामित्रों की संख्या बढ़ती गई वैसे-वैसे उनका आंदोलन तेजी पकड़ता गया और नारेबाजी शुरू कर दी गई। इसके बाद दोपहर को आंदोलनकारी शिक्षामित्र अंबेडकर पार्क से निकले और पीलीकोठी चौराहे की ओर बढ़ चले। वहां पहुंचकर सभी कतार बद्ध होकर खड़े हो गए और राष्ट्रगान गाने लगे।

इसके बाद शिक्षामित्रों की हुजूम जूलूस की शक्ल में फव्वारा चौक की ओर बढ़ा। वहां पहुंचकर भी आंदोलनकारियों ने कतारबद्ध होकर राष्ट्रगान गाया। इसी तरह से प्रदर्शनकारी शिक्षामित्र स्टेशन रोड होते हुए इम्पीरियल तिराहे तक गए और रास्ते में पड़ने वाले सभी चौराहों पर राष्ट्रगान गाया। शिक्षामित्र संगठन के नेताओं ने बताया कि आगे आंदोलन को और उग्र किया जाएगा।

वहीं समायोजन की मांग को लेकर शिक्षामित्रों का कार्य बहिष्कार लखनऊ सहित अवध के जिलों में तीसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा। लखनऊ में स्कूल छोड़कर सैकड़ों में शिक्षामित्र शिक्षा भवन स्थित बीएसए कार्यालय पहुंचे। जिसके चलते कई सरकारी स्कूलों में ताला पड़ गया। शिक्षामित्र संघ की ओर से 21 अगस्त को लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में विरोध प्रदर्शन की घोषणा की गई है।

बरेली में सिटी मजिस्ट्रेट और एसीएम के साथ शिक्षामित्रों की वार्ता सफल रही। शिक्षामित्र संघ के अध्यक्ष केपी सिंह ने बताया कि अधिकारियों ने मुकदमा वापसी का भरोसा दिया है। बताया जा रहा है कि 3 बजे खत्म कर दिया जाएगा।

इसके अलावा बलरामपुर में शिक्षामित्रों ने नगर के मुख्य चौराहे वीर विनय चौक को शनिवार अपराह्न एक बजे जाम कर दिया है। भगवा रंग में रंगे भारी संख्या में शिक्षामित्र नार्मल स्कूल से निकले व आकर चौराहे पर जाम लगा दिया। इस चौराहे से होकर बहराइच, तुलसीपुर व गोण्डा के लिए वाहन गुजरते हैं। जाम लगने से वाहनों की लम्बी कतार चौराहे के सभी ओर लग गई है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook