Breaking Posts

Top Post Ad

इंतजार खत्म, इस तारीख को जारी होगा BTC 2014 का परिणाम

इलाहाबाद. बीटीसी 2014 का परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर अभ्यर्थी परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर छह नवम्बर से धरना दे रहे हैं। अभ्यार्थियों ने भूख हड़ताल भी शुरू कर दी है।
उन्होंने गुरूवार को परिणाम जारी करने की मांग को लेकर प्राधिकारी कार्यालय पर दबाव भी बनाने का प्रयास किया। इस बीच सचिव ने साफ कर दिया कि बीटीसी का परिणाम दो दिसम्बर को दिन में 12 बजे घोषित किया जाएगा।
 बीटीसी 2014 अंतिम सेमेस्टर का कोर्स 22 सितम्बर को पूरा हो गया। इसमें प्रदेशभर के 44500 अभ्यर्थी शामिल हुए। कापियों का मूल्यांकन में देरी के कारण परिणाम नहीं जारी हो सका। इस बीच सरकार ने टीईटी कराने के बाद शिक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारी शुरू कराने का निर्णय लिया तो बीटीसी अभ्यर्थी की चिंता बढ़ गई क्योंकि अंतिम परिणाम जारी होने के बाद ही वे भर्ती परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।
 इसे लेकर अभ्यर्थी परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय बैच के अंतिम सेमेस्टर की मांग को लेकर 22 दिन से धरने पर बैठे अभ्यर्थियों की आस अब पूरी होने वाली है। बीटीसी 2014 बैच के 44000 से अधिक अभ्यर्थी अंतिम सेमेस्टर का परिणाम जारी करने की मांग लंबे समय से कर रहे हैं। इसका कारण यह है कि प्रदेश सरकार 68500 शिक्षकों की भर्ती के संबंध में जल्द प्रक्रिया शुरू कर सकती है।
 इस बीच इन अभ्यर्थियों का परिणाम न जारी हुआ तो वे भर्ती परीक्षा से वंचित हो जाएंगे। ऐसे में परिणाम जारी करने की मांग को लेकर प्रदेश भर से जुटे अभ्यर्थी 22 दिन से परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर धरना दे रहे हैं। इस बीच सचिव की अभ्यर्थियों कई बार वार्ता भी हुई लेकिन परिणाम जारी करने के संबंध में संतोषजनक जवाब न मिलने से अभ्यर्थियों में नाराजगी थी। उन्होंने उचित जवाब न मिलने पर 27 नवंबर से भूख हड़ताल की भी चेतावनी दी थी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook