Breaking Posts

Top Post Ad

68,500 भर्ती की लिखित परीक्षा व कट ऑफ अंकों को चुनौती देते हुए शिक्षा मित्रों द्वारा तीन याचिकाये की गयी दाखिल

 68,500 भर्ती की लिखित परीक्षा व कट ऑफ अंकों  को चुनौती देते हुए शिक्षा मित्रों द्वारा तीन याचिकाये दाखिल की गयी हैं ।
Case :- WRIT - C No. - 3676 of 2018
Case :- WRIT - C No. - 4167 of 2018


Case :- WRIT - C No. - 4168 of 2018
याचिकाकर्ता ने नियमावली के 20 वें संशोधन के नियम 1(Y) को चुनौती दी गयी है  जिसमे guidelines for written examination को परिभाषित किया गया है । परिभाषा में यह लिखा गया है कि ऐसे दिशा निर्देश जो समय समय पर एकेडेमिक अथॉरिटी द्वारा जारी किए गए हों।
याचिका कर्ता के वकील का कहना है की एकेडेमिक अथॉरिटी  का मतलब NCTE है और NCTE ने लिखित परीक्षा लिए जाने कट ऑफ रखे जाने के निर्देश नही दिए है अतः ये केंद्रीय कानून का उल्लंघन है।
याचिका में सेंट्रल एक्ट का वाइरस चैलेंज हुआ है। जिसमे जस्टिस भोंसले ने सरकार से इंस्ट्रक्शन मांगा है। इन याचिकाओं की सुनवाई 6 फरवरी 2018 को फ्रेश याचिका के रूप मे होगी ।

68500 अध्यापक भर्ती लिखित परीक्षा,,,,
आज 10 मिनट केस की सुनवाई हुई जिसमें HN सिंह ने लिखित परीक्षा को पात्रता परीक्षा साबित किया,जिसपर चीफ जस्टिस ने सरकारी वकील से नाराजगी  जाहिर करते हुए कहा कि आज महाधिवक्ता को आने को कहा था तो क्यों नही आये,साथ ही कहा कि जब अध्यापक का पद जिले लेवल का है तो स्टेट लेवल का विज्ञापन कैसे निकाल दिया पात्रता परीक्षा बनाकर,जिसपर कोर्ट ने कहा मंगलवार को महाधिवक्ता सहित कोर्ट में हाजिर हों,आज की हियरिंग सकारात्मक रही है।मंगलवार को विस्तृत सुनवाई होगी।
@Madhav

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook