पहली बार होने जा रही शिक्षक भर्ती परीक्षा का मॉडल पेपर जारी, यहाँ देखें…

लखनऊ। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से बुधवार को 68500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा के मॉडल पेपर जारी किए गए हैं। मॉडल पेपर वेबसाइट www.examregulatoryauthorityup.in और
www.upbasiceduboard.gov.in पर देखे जा सकते हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी मॉडल पेपर जारी करने की मांग कर रहे थे क्योंकि परीक्षा पहली बार कराई जा रही है। 68500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए पांच दिन में 95652 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा के लिए पांच फरवरी तक पंजीकरण कराया जा सकता है।

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए 12 मार्च को प्रस्तावित लिखित परीक्षा की शर्तों में सरकार ने बड़ा बदलाव किया है। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी साक्ष्य के रूप में अपने साथ आंसरशीट की कॉर्बन कॉपी भी ले जा सकेंगे।

09 जनवरी को जारी शासनादेश में कॉर्बन कॉपी की व्यवस्था नहीं थी। परीक्षा के बाद किसी तरह के विवाद से बचने के लिए कॉर्बन कॉपी देने का निर्णय लिया गया है। अभ्यर्थियों को सीलबंद टेस्ट बुकलेट (क्वेश्चन पेपर कम आंसरशीट) के साथ पांच सादी शीट भी दी जाएगी।

अभ्यर्थी अपनी आंसरशीट की एक कॉपी ले जाना चाहते हैं तो उन्हें कक्ष निरीक्षक से कॉर्बन पेपर की मांग करनी होगी। कॉर्बन पेपर का इस्तेमाल करके वे अपनी मूल आंसरशीट की कॉर्बन कॉपी तैयार कर सकेंगे और परीक्षा के बाद अपने साथ ले जा सकेंगे।
sponsored links:
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week