Breaking Posts

Top Post Ad

बीटीसी 2014 की मेरिट सूची जारी , हद है पूर्णाक को भी पार कर गए युवा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest updates

बीटीसी 2014 की मेरिट सूची जारी, कई युवाओं ने भरे मनगढ़ंत आंकड़े
राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : गणित, संस्कृत समेत कुछ चुनिंदा विषयों में ही पूरे के पूरे नंबर पाने का मौका होता है, लेकिन बीटीसी 2014 की मेरिट तो कुछ और ही बयां कर रही हैं। यहां कई युवाओं ने पूर्णाक से भी अधिक नंबर हासिल कर लिया है। इससे खुलते ही मेरिट आसमान छूने लगी है।

साथी अभ्यर्थी ही नहीं परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय का स्टाफ भी इसे देखकर दंग है।

प्रदेश भर के बीटीसी कालेजों में करीब 50 हजार युवाओं को बीटीसी 2014 के तहत प्रवेश दिया जाना है। इसके लिए करीब छह लाख ने आवेदन किया है। ऑनलाइन आवेदन एनआइसी ने स्वीकार किया था और सोमवार को सचिव परीक्षा नियामक ने उसे अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। इसकी मेरिट जिला स्तर पर बनेगी और वहीं काउंसिलिंग करके प्रवेश आदि की प्रक्रिया पूरी होगी। दोपहर बाद से ही युवा मेरिट देखने को बेताब थे।

शाम को जब परीक्षा नियामक की साइट खुली तो युवा दंग रह गए। गौरीशंकर व रमेश कुमार जैसे युवाओं की मेरिट तीन सौ से ऊपर थी। दरअसल हाईस्कूल, इंटरमीडिएट व स्नातक में मिले अंकों के आधार पर इसकी मेरिट बनी है। ऐसे में इसका पूर्णाक ही कुल तीन सौ अंक है। कई युवाओं ने इसे पार कर लिया तो कुछ इसके बराबर हैं। इसी से साफ है कि आवेदन में जमकर मनमानी हुई है।

यही नहीं लखनऊ की अभ्यर्थी नमिता पांडेय को मैनपुरी जिला में दिखाया जा रहा है। ऐसी ही तमाम गड़बड़ियां सामने आई हैं। साथ ही कई एनआइसी ने अब तक मेरिट को अपलोड ही नहीं किया है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने बताया कि इतनी मेरिट जाने का सवाल ही नहीं है अधिकतम मेरिट 220 से 250 के आसपास ही रहनी चाहिए। साथ ही युवाओं को समाचारपत्र में छप रहे कटऑफ से यह पता चलेगा कि उनका किस जिले की मेरिट में चयन हुआ है।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook