Breaking Posts

Top Post Ad

हापुड़ आज से मिलेंगे शिक्षकों को नियुक्ति पत्र : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

• सुबह 10 बजे से शुरू होगी काउंसलिंगदेर शाम तक मिलेंगे नियुक्ति पत्र
• बेसिक अफसरों ने चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट चस्पा की 
हापुड़। जूनियर हाईस्कूलों में गणित, विज्ञान के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर है। बेसिक अफसर सोमवार को निर्धारित पदों के लिए काउंसलिंग कराएंगे, इसी दिन शाम को चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी सौंपने की बात कही जा रही है। चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट चस्पा की जा चुकी है।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार ने जूनियर हाईस्कूलों में गणित, विज्ञान के शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला था। जिला हापुड़ में 200 पद रिक्त दर्शाये गए थे। प्रदेश सरकार ने 23 सितंबर तक सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाने का निर्देश दिया था। लेकिन बीएसए की ओर से जिले में सिर्फ 23 पद होने की बात पर भड़के अभ्यर्थी दो दिन से बीएसए के खिलाफ हंगामा कर रहे थे। शनिवार को हंगामे के दौरान बीएसए ने अभ्यर्थियों को सोमवार तक नियुक्ति पत्र देने का आश्वासन दिया था। इसी क्रम में बेसिक अफसरों ने चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सोमवार सुबह 10 बजे से चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई जायेगी, काउंसलिंग के बाद शाम तक सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराये जाने की बात कही जा रही है।
जिले बेसिक शिक्षा अधिकारी एमपी वर्मा का कहा है कि सोमवार को काउंसलिंग के बाद चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंप दिए जाएंगे। किसी अभ्यर्थी को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।
हाइकोर्ट के निर्णय को सराहा
हापुड़। टीईटी उत्तीर्ण आरटीआई एक्टिविस्ट टीम की बैठक रविवार को नगर पालिका पार्क में संपन्न हुई। इसमें पदाधिकारियों ने शिक्षामित्रों के समायोजन के खिलाफ 2 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई में अपना पक्ष रखने की रणनीति तैयार की। उन्होंने हाईकोर्ट के निर्णय को सराहा है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे सतीश शर्मा ने कहा कि हाईकोर्ट की वृहद पीठ ने लगातार 5 दिवसीय सुनवाई में सभी पक्षों के तर्क को बारीकि से सुन अपने ऐतिहासिक निर्णय में न्यायसंगत रूप से एनसीटीई के नियमों व साक्ष्यों के आधार पर शिक्षामित्रों की नियुक्ति को असंवैधानिक करार दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र, सपा सरकार अपना वोट बैंक बनाने के लिए इस मुद्दे को राजनीति से जोड़ रहे हैं। बैठक में बिलाल अहमद, वीके त्यागी, राजकुमार, यजुवेंद्र चंदेल, धीर सिंह, बब्लू, संजय सक्सेना, उमेश, सुशील शर्मा, दीपक, ललित राजपूत, शाहनवाज, प्रमोद चौधरी आदि मौजूद रहे।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook