Breaking Posts

Top Post Ad

टीजीटी-पीजीटी भर्ती में तमाम गड़बड़ियां : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest updates

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की टीजीटी (स्नातक शिक्षक) एवं पीजीटी (प्रवक्ता) 2013 की भर्ती में तमाम गड़बड़ियां सामने आई हैं। ओएमआर शीट और कार्बन कॉपी मिलान में यह उजागर हुआ है कि परीक्षा में 13 सवाल करने वाले को 113 अंक दिए गए हैं।
इससे टीजीटी-पीजीटी प्रतियोगी मोर्चा खासा खफा है। मोर्चा ने कहा कि ऐसे आवेदकों का सिर्फ अभ्यर्थन ही नहीं निरस्त होना चाहिए, बल्कि उन पर एफआइआर भी दर्ज कराई जाए।

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड 2013 के टीजीटी-पीजीटी के परीक्षा परिणाम में पारदर्शिता लाने के लिए ओएमआर शीट एवं कार्बन कॉपी का मिलान करवा रहा है। मोर्चा ने कहा है कि जो लिखित परीक्षा परिणाम घोषित हो रहे हैं उनका न्यूनतम कट ऑफ भी जारी किया जाए। लिखित परीक्षा परिणाम की गति पर युवाओं में गुस्सा है। उनका कहना है कि 20 दिन में केवल पांच विषयों का रिजल्ट घोषित हुआ है। इस तरह परिणाम जारी होंगे तो सारे रिजल्ट निकालने में एक साल लग जाएगा। मोर्चा अध्यक्ष रिंकू सिंह ने कहा है कि यदि इसी हफ्ते परिणाम जारी न हुए तो चयन बोर्ड कार्यालय का घेराव-प्रदर्शन किया जाएगा। चयन बोर्ड के अध्यक्ष डा. सनिल ने मोर्चा की मांगों पर सहमति भी जताई है।  

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook