Breaking Posts

Top Post Ad

टेट उत्तीर्ण साथियों में नियुक्ति की आश व संभावनाएं फिर से : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जिस प्रकार हमने दूरदर्शिता का परिचय देते हुए शिक्षामित्रों के वर्षों से अनिर्णीत विचाराधीन याचिकाओं को एक झटके में निस्तारित कराया और प्रदेश सरकार को यह स्वीकारने पर मजबूर कर दिया कि प्रदेश में शिक्षकों की भयावह कमी से विकट परिस्थितियां उत्पन्न हो गयी हैं! जिससे वर्तमान में वर्षों से संघर्षरत टेट उत्तीर्ण साथियों में नियुक्ति की आश व संभावनाएं फिर से उठ खड़ीं हुयी हैं!

परन्तु आप सभी को हमारे दूरदर्शी विचारों का अनुशरण करना होगा! प्रदेश सरकार द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में 15-15 SLP's दाखिल कर लगभग 3 दर्जन विद्वान् वरिष्ठ अधिवक्ताओं की फ़ौज खड़ी करके मामले को वर्षों तक विचाराधीन रखने की योजना हैं! अतः संघर्ष के इस निर्णायक मोड़ पर आप सभी का आर्थिक सहयोग तत्काल अपेक्षित हैं जिससे सर्वोच्च न्यायालय में शिक्षामित्र प्रकरण को 1 से 2 सुनवाई के मध्य पूर्णतः ख़ारिज कराया जा सके! अन्यथा की स्थिति में फेस्बुकिया विद्वानों की 105/97/90 समायोजन, 72825 नया विज्ञापन, सम्पूर्ण समायोजन, सम्पूर्ण नियुक्ति इत्यादि की पोस्ट आती रहेंगी, दिन भर प्राइवेट सेक्टर में ४-5 हजार की बंधुवा मजदूरी करने के बाद, आप रजाई/कम्बल में पोस्ट पढ़कर हर्षित रोमांचित होते रहेंगे! यथार्थ में "काश एक प्रयास और कर लिया होता" की पीड़ादायक सोच के साथ आजीवन बंधुवा मजदूरी कर शोषित होते रहेंगे!
वस्तुतः इस अभूतपूर्व ऐतिहासिक संघर्ष के निर्णायक मोड़ पर आपका सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ जागरूक रहते हुए सक्रीय प्रतिभागिता की आवश्यकता हैं! क्योंकि यह सिर्फ दुर्गेश, हिमांशु,अमित अथवा किसी अन्य की लड़ाई न होकर आपकी अपनी लड़ायी हैं! आप सभी के आर्थिक सहयोग व अपने दिन-रात के कठोर परिश्रम से आपकी तरह हिमांशु, दुर्गेश भी सहायक अध्यापक पद ही पायेंगे न कि मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री बनेंगे! वर्तमान में ऐसे ही सहायक अध्यापक के अति सीमित पद एडेड स्कूलों में 10 से 12 लाख रूपये में नीलाम किये जा रहे हैं जिसे उँगलियों पर गिने जाने वाले सोभाग्यशाली व्यक्ति ही पाएंगे, न कि आप! फिर मात्र 100-200 रु के आर्थिक सहयोग से विमुख होकर इस स्वर्णिम अवसर को अपने हाथ से फिसलने क्यों दे रहे हो?

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook