Breaking Posts

Top Post Ad

भर्ती में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर फिर होगा आंदोलन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद (ब्यूरो)। लोक सेवा आयोग की भर्तियों की सीबीआई जांच, पीसीएस में सीसैट को क्वालीफाइंग पेपर करने समेत 15 बिंदुओं को लेकर प्रतियोगियों ने एक बार फिर बड़े आंदोलन की घोषणा की है। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति की इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन पर रविवार को हुई बैठक में आयोग के सचिव को ज्ञापन सौंपने का भी निर्णय लिया।

डीएम के माध्यम से राज्यपाल और मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन सौंपा जाएगा। ज्ञापन चार नवंबर को सौंपा जाएगा। उन्होंने एक महीने में मांग नहीं माने जाने पर प्रदेशव्यापी आंदोलन की घोषणा की।
अनिल यादव की नियुक्ति रद्द होने के बाद प्रतियोगियों में उत्साह है। साथ में आयोग की कार्यशैली में बदलाव की भी उम्मीद है। इसी उम्मीद के साथ उत्साहित प्रतियोगियों का प्रतिनिधिमंडल सचिव से भी मिलेगा और मांग पत्र सौंपेगा। सचिव से सीबीआई जांच के लिए सहयोग की भी अपील की जाएगी। बैठक में सीबीआई जांच समेत अन्य मुद्दों पर हाईकोर्ट में दाखिल याचिका की बाबत भी विस्तार से चर्चा हुई। साथ में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। बैठक में अवनीश पांडेय, अयोध्या सिंह, अमरेंदू सिंह, राजकुमार जायसवाल, अमित सिंह राणा, जाकिर हुसैन, अक्षय भट्ट, अशोक पांडेय, शांतनु राय आदि मौजूद रहे।
उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा में उत्तर पुस्तिका खाली छोड़ने का मामला तूल पकड़ने लगा है। प्रतियोगियों ने एफआईआर लिखाकर जांच कराने की मांग की है। असिस्टेंट प्रोफेसर के 1652 पदों के लिए हुई परीक्षा में 50 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। तकरीबन एक हजार ने उत्तर पुस्तिका (ओएमआर शीट) खाली छोड़ दी है या फिर कुछ ही सवाल हल किए हैं। बताया जा रहा है कि इनमें से ज्यादातर उत्तर पुस्तिकाएं आयोग में तैनात अफसरों-कर्मचारियों के रिश्तेदारों की हैं। इसके मद्देनजर प्रतियोगी एफआईआर लिखाकर जांच कराने की मांग कर रहे हैं।
आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट की ओर से लोक सेवा आयोग की भर्तियों की सीबीआई जांच तथा रोजगार के अधिकार की मांग को लेकर अभियान चलाया जाएगा। रविवार को हुई बैठक में फ्रंट के जिला प्रभारी ने लखनऊ में आयोजित संकल्प सभा में उठे मुद्दों पर भी चर्चा की।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook