Breaking Posts

Top Post Ad

Breaking - बीएसए ने दिए प्रशिक्षु शिक्षकों को 28 नवंबर तक विद्यालय ज्वाइन करने के सख्त निर्देश : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखीमपुर-खीरी। बेसिक शिक्षा विभाग में मौलिक नियुक्ति पाने वाले जिले के करीब तीन हजार प्रशिक्षु शिक्षकों पर अब जल्द ज्वाइनिंग की तलवार लटक गई है। अखबार में छपी खबर को संज्ञान लेते हुए बीएसए डा. ओपी राय ने सभी प्रशिक्षु शिक्षकों को 28 नवम्बर तक विद्यालय ज्वाइन के सख्त निर्देश दे दिए है।

साथ ही 29 नवम्बर को रिपोर्ट मांग कर ज्वाइनिंग न करने वाले प्रशिक्षु शिक्षकों के प्रमाण पत्र निरस्त करने के आदेश दिए है। 
ज्ञात हो गत 25 नवम्बर को डेेली न्यूज़ ऐक्टिविस्ट ने मौलिक अधिकार प्रमाण पत्र के संशोधन को लेकर पचास हजार में बेचे जा रहे विद्यालय नामक शीर्षक से खबर का प्रमुखता से प्रकाशन किया था, जिस पर बीएसए डा. ओपी राय ने संज्ञान लेते हुए अविलम्ब प्रशिक्षु शिक्षकों को विद्यालय ज्वाइन के आदेश दे दिए हैं। साथ ही सभी बीईओ को 29 नवम्बर तक रिपोर्ट देने की बात कही है। 
बताते चलें कि शिक्षा विभाग में लगभग तीन हजार से ज्यादा प्रशिक्षु शिक्षकों की तैनाती जिले के प्राथमिक विद्यालयों में की गयी थी। जिसमें मुख्यालय से दूरदराज स्थित विद्यालय में तैनाती होने पर शिक्षक मौलिक अधिकार पत्र में संशोधन को लेकर बीएसए आफिस के चक्कर काट रहे थे। जिसमें पता चला था कि बेसिक शिक्षा विभाग में बैठे दलाल प्रशिक्षु शिक्षकों से पचास हजार रुपए लेकर उनके मन माफिक विद्यालयों में नियुक्ति दिलाने का ठेका ले रहे थे। जबकि इसी भारी कमीशन खोरी के चलते जिले में लगभग 60 प्रतिशत शिक्षक विद्यालयों में ज्वाइन ही नहीं किए थे। लेकिन खबर प्रकाशन के बाद मामला उल्टा हो गया। बीएसए डा. ओपी राय ने अविलम्ब ज्वाइन के निर्देश देकर संशोधन का सपना लिए शिक्षकों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook