Breaking Posts

Top Post Ad

टीईटी 2015 : 16 दिसंबर की शाम तक पंजीकरण कराने का मौका : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2015 में आवेदन के लिए अब सिर्फ एक दिन शेष है। अब तक के आवेदनों से साफ है कि इस बार दावेदारों की संख्या पिछले बार का रिकार्ड जरूर तोड़ देगी। ऑनलाइन आवेदनों से परीक्षा नियामक प्राधिकारी की साइट भी रह-रहकर हैंग हो रही है और तमाम जगहों पर आवेदन करने में परेशानी की शिकायतें भी अब तेज हुई हैं।
सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश के लगातार तीसरी बार प्रस्ताव भेजने पर शासन ने टीईटी 2015 की परीक्षा दो फरवरी को कराए जाने पर मुहर लगाई थी। बीते 26 नवंबर को दोपहर एक बजे से रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हुआ था, जो 16 दिसंबर की शाम छह बजे तक चलेगा। हालांकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 दिसंबर शाम छह बजे तक है, लेकिन आवेदन वही कर सकेंगे जिन्होंने तय समयावधि में रजिस्ट्रेशन कराया है। पिछले एक पखवारे से निरंतर पंजीकरण एवं आवेदनों का सिलसिला जारी है। शुरुआत में यह गति धीमी रही, लेकिन जैसे-जैसे अंतिम तारीख करीब आती गई। उसी रफ्तार से आवेदन भी बढ़ते गए। रजिस्ट्रार परीक्षा नियामक प्राधिकारी नवल किशोर ने बताया कि अब तक करीब नौ लाख आवेदन हो चुके हैं। अभी 16 दिसंबर की शाम तक पंजीकरण कराने का मौका है। ऐसे में यह आंकड़ा 10 लाख को पार कर जाने की पूरी उम्मीद है। इसके बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन पत्र में 21 से 24 दिसंबर तक त्रुटियों में संशोधन कर सकेंगे। 24 दिसंबर को ही परीक्षा केंद्रों के निर्धारण के लिए जिले के आवेदकों की संख्या सूचना सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से जिला विद्यालय निरीक्षकों को भेजी जाएगी।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook