Breaking Posts

Top Post Ad

प्रशिक्षुओं की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा और BSA मीटिंग का सार : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

आज 12:30 बजे विधान सभा सचिवालय स्थित समाज कल्याण राज्य मंत्री माननीय नरेंद्र सिंह वर्मा जी के कार्यालय में हम लोगों की एडिशनल डायरेक्टर बेसिक शिक्षा श्रीमती रूबी सिंह जी और सीतापुर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रीमान संजीव कुमार सिंह जी के साथ मीटिंग संपन्न हुई।
मीटिंग में हम लोगों ने विभागीय अधिकारियो के साथ नवनियुक्त सहायक अध्यापक/अध्यापिकाओं तथा प्रशिक्षुओं की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की।मीटिंग का सार निम्नवत है-
1)नवनियुक्त सहायक अध्यापक/अध्यापिकाओं के शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन की प्रक्रिया 3-4 दिन में युद्ध स्तर पर शुरू कर दी जायेगी।इस काम में कुछ कुशल टीचर्स का सहयोग भी लिया जायेगा।
जिन लोगों के कम से कम दो अंक पत्रों के सत्यापन की रिपोर्ट आ जायेगी उनका वेतन तुरंत निर्गत कर दिया जायेगा।वेतन के मद में पैसे की कोई कमी नहीं है।
2)छः माह से अधिक कार्य करने वाले लोगों को अतिरिक्त समय का मानदेय दिए जाने पर पूर्व में ही अधिकारियों के बीच सहमति बन चुकी थी किन्तु ऐसा शासनादेश जारी होने से पूर्व ही बेसिक शिक्षा मंत्री व सचिव दोनों बदल गए हैं।
इस मामले के सन्दर्भ में माननीय मंत्रीजी ने SCERT डायरेक्टर और सचिव से फोन पर बात करने का प्रयास किया तो पता चला कि सभी अधिकारी कैबिनेट मंत्री की मीटिंग में हैं।मंत्री जी ने कहा कि मैं शाम को अहमद हसन जी और सचिव आशीष गोयल से वार्ता करके इस समस्या का समाधान कराऊंगा।
एडिशनल डायरेक्टर मैडम ने बताया कि कल पुनः मंत्रीजी के साथ सभी विभागीय अधिकारियों की मीटिंग होगी जिसमें बेसिक शिक्षा निदेशक के माध्यम से इस मामले पर चर्चा करवाके समस्या को हल कराया जायेगा।
3) द्वितीय बैच के साथियों के प्रमाण पत्र एक सप्ताह में आ जायेंगे। जिसके तुरंत बाद शासनादेश जारी होते ही मौलिक नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी।इस कार्य में किसी प्रकार का विलम्ब नहीं होगा।
4) अगले बैच की परीक्षा का कार्यक्रम घोषित करने में भी किसी प्रकार का विलम्ब होने की कोई सम्भावना इसलिए नहीं है क्योंकि चयन प्रक्रिया सुप्रीम कोर्ट के निर्देशन में चल रही है।
5)आज की मीटिंग में भाई पुनीत शुक्ला जी को भी रहना था। किन्तु अपरिहार्य कारणों से वे वहां उपस्थित नहीं हो सके।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook