Breaking Posts

Top Post Ad

टीईटी आज, प्रशासन की तैयारी पूरी,14 परीक्षा केंद्रों पर 14 हजार 755 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

ब्यूरो सहारनपुर। यूपी टीईटी (उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा) आज नगर के 14 परीक्षा केंद्रों पर होगी। यहां कुल 14 हजार 755 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा को नकल विहीन और शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने कड़े बंदोबस्त किए हैं।

परीक्षा से एक दिन पहले नोडल अधिकारी ने अपनी टीम के साथ परीक्षा केंद्रों पर पहुंचकर तैयारी का जायजा लिया।
परीक्षा दो पालियों में होगी।
पहली पाली सुबह दस बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक चलेगी। पहली पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी, जिसमें 11 हजार 509 अभ्यर्थी शामिल होंगे। यह परीक्षा सभी 14 केंद्रों पर आयोजित होगी।
दूसरी पाली दोपहर ढाई बजे से शाम पांच बजे तक चलेगी। इसमें प्राथमिक स्तर के 3246 अभ्यर्थी शामिल होंगे। यह परीक्षा पांच केंद्रों पर ही होगी। परीक्षा के दौरान केंद्रों के आसपास के सभी साद्र कैफे, फोटो स्टेट की दुकानें और अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।
किसी भी बाह्य व्यक्ति को केंद्र के आसपास नहीं फटकने दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र के भीतर कोई भी अभ्यर्थी मोबाइल, पेजर या अन्य ऐसी सामग्री नहीं ले जा सकेगा, जो नकल सामग्री की श्रेणी में आती हो। परीक्षा की तैयारी का जायजा लेने के लिए नोडल अधिकारी डीआईओएस आरके तिवारी सोमवार को सभी केंद्रों पर पहुंचे थे।
उन्होंने सभी केंद्र व्यवस्थापकों को परीक्षा की समाप्ति तक अलर्ट रहने के निर्देश दिए। दो जोनल और पांच सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त
सहारनपुर। परीक्षा को नकल विहीन और शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए दो जोनल और पांच सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं। जोनल मजिस्ट्रेट में एसडीएम सदर और एसडीएम नकुड़ शामिल हैं।
डीआईओएस आरके तिवारी, बीएसए बुद्धप्रिय सिंह, लेखाधिकारी माध्यमिक शिक्षा सतीश कुमार, राजकीय इंटर कॉलेज गुमटी के प्रधानाचार्य चंद्रशेखर और नगर शिक्षा अधिकारी नरेंद्र सिंह को सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है।
सभी अधिकारी परीक्षा सामग्री को सुरक्षित तरीके से परीक्षा केंद्रों पर समय से पहुंचाने, परीक्षा के दौरान केंद्रों का औचक निरीक्षण और परीक्षा के बाद उत्तर पुस्तिकाओं को निर्धारित स्थान पर पहुंचवाएंगे। लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook