Breaking Posts

Top Post Ad

3500 उर्दू शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग 26 फरवरी को : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद : प्राथमिक स्कूलों में होने वाली 3500 उर्दू शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग 26 फरवरी को होगी। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में आदेश भेज दिया है। साथ ही परिषद ने काउंसिलिंग कराने का फार्मेट आदि प्रपत्र भी देर शाम जिलों में भेज दिया है।
इसी महीने यह भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के आसार हैं।
बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 3500 उर्दू सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। शासन ने पांच जनवरी को ही बेसिक शिक्षा विभाग को इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किया था।
प्राथमिक विद्यालयों में 19948 सहायक अध्यापकों के पदों में से 3500 पदों को सहायक अध्यापक (उर्दू भाषा) के लिए परिवर्तित किया गया।
इन पदों पर भर्ती के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने जनवरी से ऑनलाइन आवेदन लिया। पंजीकरण, आवेदन एवं आवेदन पत्र में संशोधन की प्रक्रिया 15 फरवरी को पूरी हो गई। शासन ने 25 फरवरी तक प्रक्रिया पूरी करने का दावा किया था, लेकिन अब ऐसे आसार हैं कि इसी महीने इसे पूरा कर लिया जाएगा।
प्रदेश भर में करीब दस हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने शिक्षक बनने के लिए आवेदन किया है।1‘दैनिक जागरण’ ने दो दिन पूर्व ही उर्दू शिक्षक भर्ती में पंजीकरण व आवेदन पूरा खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। उसी के बाद शासन के निर्देश पर परिषद सचिव ने काउंसिलिंग की तारीख घोषित कर दी है।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook