Breaking Posts

Top Post Ad

‘कोरेक्स’ और ‘विक्स’ पर बैन से भड़के केजरीवाल, सीरप-सत्याग्रह चलाएंगे और ‘दांडी मार्च’ की तरह ‘खांसी-मार्च’ निकालेंगे : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

नयी दिल्ली/बठिंडा. केंद्र सरकार द्वारा खांसी की दवाओं पर हो रहे हमलों के विरोध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खांसी-प्रदर्शन का फ़ैसला किया है। केजरीवाल की अगुआई में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता 20 मार्च को जंतर-मंतर से रामलीला मैदान तक ‘खांसी-मार्च’ निकालेंगे।

AAP6
“हमारी शीशी इतनी बड़ी होगी जी”- अपना सैंपल दिखाते केजरीवाल
पंजाब में ड्रग्स के विरोध में रैलियां कर रहे केजरीवाल ने मोदी सरकार पर
खांसते निशाना साधते हुए कहा कि “पहले कोरेक्स और अब विक्स! केंद्र सरकार हमारी दवाओं पे लगातार हमले कर रही है। मोदी जी नहीं चाहते कि इस देश के आम आदमी की खांसी ठीक हो।”

अपने ‘खांसी-मार्च’ की विस्तार से जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि “रामलीला मैदान में ‘आप’ के हज़ारों वॉलंटियर दो मिनट तक खांसकर अपना विरोध जतायेंगे। उसी समय राज्यों के मुख्यालयों पर भी हमारे कार्यकर्ता मिलकर खांसेंगे। हम चुप नहीं बैठेंगे जी।”

“जैसे महात्मा गांधी ने नमक बनाने के लिये ‘दांडी मार्च’ किया था और नमक क़ानून तोड़ा था, उसी तरह मैं भी अपना कफ़ सीरप बनाकर इस काले ‘कफ़ क़ानून’ को तोड़ूंगा और दिन-दहाड़े दो शीशी पियूंगा। हिम्मत है तो मोदी जी मुझे गिरफ़्तार करके दिखायें!” -उन्होंने चुनौती देते हुए कहा।
उनकी इस चुनौती पर फिलहाल केंद्र ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन दिल्ली में आप सरकार के नये होर्डिंग्स दिखायी देने शुरु हो गये हैं, जिनमें लिखा है- “वो बैन लगाते रहे, हम खांसते रहे” और “प्रधानमंत्री सर, दिल्ली सरकार को सीरप बनाने दीजिये। दिल्ली सरकार बहुत अच्छा सीरप बना रही है।”
ख़बर मिली है कि केजरीवाल के समर्थन में जेएनयू के छात्रों ने भी नारे लगाने शुरु कर दिये हैं- “जेएनयू मांगे आज़ादी”, “दिल्ली मांगे आज़ादी”, “खांसी से आज़ादी”, “खिच-खिच से आज़ादी”, “बलगम से आज़ादी।”
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook