Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती: दिन भर मेरिट पर जमी रहीं निगाहें : 16448 शिक्षक भर्ती

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: 16448 शिक्षक भर्ती के तहत जिले में चयनित शिक्षकों की सूची को विभाग ने रविवार शाम को अंतिम रूप दे दिया। इधर सूची को जानने के लिए सुबह से ही अभ्यर्थी उत्सुक रहे। कई अभ्यर्थी तो सुबह ही बीएसए दफ्तर भी पहुंच गए।

शिक्षक भर्ती की सूची को अंतिम रूप देने के लिए रविवार को छुट्टी के दिन भी अधिकारी दफ्तर में जमे रहे। देर शाम को जारी सूची ने कई अभ्यर्थियों को निराश किया। 1500 शिक्षक भर्ती की सामान्य वर्ग की मेरिट 73 पर जाने के बाद अभ्यर्थियों को उम्मीद थी। इस बार मेरिट 72 से नीचे गिरेगी, लेकिन इस बार भी सामान्य वर्ग में सिर्फ 72.22 अंक वाले तक प्रवेश पा सके। वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग में 71.46 अंक वालों तक को शिक्षक बनने का मौका मिलेगा। अनुसूचित जाति वर्ग में 67.83 तक के अभ्यर्थी शिक्षक बनने का अवसर पाएंगे। कट ऑफ मेरिट के साथ में सूची बीएसए दफ्तर पर चस्पा कर दी है। सूची में न आने वाले अभ्यर्थी सोमवार को अपने अभिलेख वापस पा सकते हैं।
नौकरी पेशाओं की एनओसी पर कमेटी करेगी मंथन

चयन के दौरान कुछ अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं। बताया जाता है कि अन्य विभागों में नौकरी करने वाले इन अभ्यर्थियों ने अनापत्ति प्रमाण पत्र दिए हैं, लेकिन इन पर फैसला नहीं हो सका है। सूत्रों की मानें तो इन पर कमेटी द्वारा मंथन कर फैसला लिया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook