Breaking Posts

Top Post Ad

29334 विज्ञान-गणित के पद भरे जाएंगे, उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान व गणित शिक्षकों के रिक्त पद भरने का आदेश जारी

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान व गणित शिक्षकों के रिक्त पद भरने का आदेश हो गया है। बीते जनवरी माह में दूसरे चरण की प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी, उसे ही अब पूरा किया जाना है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने सभी बीएसए को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया
है। 1शासन ने 2013 में ही उच्च प्राथमिक स्कूलों में 29334 विज्ञान व गणित के शिक्षकों की नियुक्ति का आदेश दिया था। जिसमें प्रथम से सप्तम चक्र व 82 अंक वालों की काउंसिलिंग कराने के बाद भी सीटें रिक्त रह गई थी। कोर्ट ने 25 नवंबर 2016 को रिक्त पद भरने का आदेश दिया। शासन ने 30 दिसंबर को आदेश जारी किया। इसमें दो से 10 जनवरी तक प्रथम चरण व 11 से 15 जनवरी तक द्वितीय चरण को पूरा करना था। पहले चरण में उन अभ्यर्थियों को मौका दिया गया, जिनका अभ्यर्थन ही निरस्त हो गया था। यह प्रकरण उछलने पर परिषद ने दूसरे चरण की प्रक्रिया भी रोक दी थी।
हालांकि परिषद का कहना है कि उसने ने दूसरे चरण की प्रक्रिया विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद रोकी थी। उसी आदेश को पूरा कराने के लिए युवा परिषद मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। सचिव सिन्हा ने सभी बीएसए को आदेश जारी करके कहा है कि वह सहायक अध्यापकों की भर्ती की अधूरी प्रक्रिया को नियमानुसार पूरी करें। माना जा रहा है जल्द ही जिलों में काउंसिलिंग शुरू होगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook