Breaking Posts

Top Post Ad

कम च्वाइस देने वाले 4265 अभ्यर्थियों को सीटें नहीं मिली

लखनऊ : बीएड के दो वर्षीय कोर्स में दाखिले के लिए चल रहीं काउंसिलिंग में रैंक के अनुसार कम च्वाइस देने के कारण करीब 4265 अभ्यर्थियों को सीटें आवंटित नहीं हुईं और ये दाखिले से बाहर हो गए।
पहली सीट आवंटन सूची में कुल 61 हजार रैंक तक के अभ्यर्थियों को सीटें आवंटित की गईं। तमाम विद्यार्थी काउंसिलिंग में शामिल नहीं हुए, जो विद्यार्थी उपस्थित हुए और उन्होंने ढंग से अपनी च्वाइस भरी ऐसे 34740 अभ्यर्थियों को सीटें आवंटित की गईं। बीएड की प्रवेश काउंसिलिंग करवाने की जिम्मेदारी लखनऊ विश्वविद्यालय (लविवि) को दी गई है। बीएड के प्रवेश समन्वयक प्रो. एनके खरे ने बताया कि अब दूसरी सीट आवंटन की सूची 15 जून को जारी की जाएगी।
उन्होंने अभ्यर्थियों को सलाह दी कि वह अधिक से अधिक च्वाइस भरें, ताकि रैंक व च्वाइस के अनुसार उन्हें सीटें आवंटित हो सकें। बीएड की प्रवेश काउंसिलिंग में साढ़े तीन लाख अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया है। इस बार बीएड में करीब 37 हजार सीटें कम हुई हैं और अब सीटों की संख्या लगभग एक लाख सैंतालिस हजार के आसपास है। ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) नहीं मिल रहा है वह यूपी बीएड की वेबसाइट पर जाकर रिसेंड पासवर्ड फोल्डर पर क्लिक कर नया ओटीपी जनरेट कर लें।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook