Breaking Posts

Top Post Ad

'स्कूल टाइम में बीएसए दफ्तर में न दिखें शिक्षक', सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को सख्त ताकीद

एनबीटी ब्यूरो,लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को सख्त ताकीद दी है कि वह स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करें।
सीएम ने कहा कि छुट्टियों के बाद जब स्कूल खुलें तो यह सुनिश्चित किया जाए कि स्कूल टाइम में शिक्षक बीएसए कार्यालय का चक्कर न लगाते मिलें। इसके लिए शिक्षकों से जुड़ी समस्याओं के त्वरित समाधान का भी मकैनिज्म विकसित किया जाए।
शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय में सीएम ने बेसिक शिक्षा विभाग के लिए पहले 100 दिन के तय अजेंडे की प्रगति का जायजा लिया। जो काम बचे रह गए हैं उन्हें भी त्वरित गति से पूरा करने निर्देश दिया। सीएम ने कहा कि जुलाई में बच्चों को किताबें, यूनिफार्म और बैग का वितरण हर हाल में सुनिश्चित कराए जाए। प्राथमिक स्कूलों में आधारभूत संसाधनों को मुहैया कराने पर जोर होना चाहिए जिससे बच्चा स्कूल आए तो उसे पढ़ाई का बेहतर माहौल मिल सके। उन्होंने कहा कि बच्चों के नामांकन को आधार से जोड़ने का लक्ष्य समयबद्ध ढंग से पूरा किया जाए। इससे योजनाओं में पारदर्शिता रहेगी और धन का सदुपयोग हो सकेगा।
बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि किताबों का टेंडर हो चुका है। स्कूलों में यूनिफार्म के लिए 16.66 करोड़ रुपये भी जारी किए जा चुके हैं।
सीएम ने साक्षरता अभियान पर भी विशेष तौर पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अभियान और उपलब्धियां केवल कागजों पर न हों बल्कि उसका वास्तविक प्रभाव जमीन पर भी दिखना चाहिए। इस दौरान विभागीय मंत्री अनुपमा जायसवाल, अपर मुख्य सचिव आरपी सिंह, निदेशक बेसिक शिक्षा सर्वेंद्र विक्रम सिंह भी मौजूद थे।•एनबीटी ब्यूरो,लखनऊ: 100 दिन पूरे होने पर सरकार जनता को अपनी उपलब्धियां बताने के साथ पिछली सरकार की खामियां गिनाएगी। 100 दिन पूरे होने पर लखनऊ में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ जनता के सामने श्वेत पत्र रखेंगे। इसमें 100 दिनों में सरकार कामों के साथ ही पिछली सरकार के समय विभागों की वित्तीय स्थिति क्या थी, महत्वपूर्ण परियोजनाओं का क्या हाल था और अब क्या है, यह भी ब्योरा होगा।

सरकार के 100 दिन के अजेंडे को लेकर बातचीत हुई है। जब सरकार बनी थी तब जो लक्ष्य तय किए गए थे। उन्हीं को लेकर सीएम ने समीक्षा बैठक ली है।
अनुपमा जायसवाल, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook