Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक निलंबित, शिक्षामित्र को संविदा समाप्ति नोटिस

शाहजहांपुर : शिक्षामित्र व शिक्षक को आपसी विवाद भारी पड़ा। शैक्षिक व्यवस्था बदहाल होने पर बीएसए ने शिक्षक को निलंबित कर कटरा खुदागंज बीईओ से संबद्ध कर दिया।
तो वहीं शिक्षामित्र की संविदा समाप्ति का नोटिस जारी करने के साथ ही एक माह का मानदेय भी काट दिया। जांच के लिए मदनापुर के खंड शिक्षा अधिकारी को नामित किया गया है।

कटरा खुदागंज ब्लाक के होशीपुर प्रावि में शिक्षा मित्र धीरेंद्र प्रताप ¨सह तथा प्रभारी प्रधानाध्यापक विशाल शर्मा के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। दोनों ही ओर से एक दूसरे पर आरोप लगाए जा रहे थे। शिक्षामित्र की पत्नी की ओर से भी बीएसए को शिकायत भेजी गई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार ने कटरा खुदागंज के खंड शिक्षा अधिकारी को जांच सौपी। बीईओ ने जांच में प्रभारी प्रधानाध्यापक विशाल शर्मा को विद्यालय देर से आने, एक साथ कई दिनों की हाजिरी लगाने, यूनिफार्म का भुगतान अनियमित रूप से करने तथा एमडीएम न बनवाए जाने का दोषी मानते हुए बीएसए को रिपोर्ट भेज दी। उन्होंने शिक्षा मित्र धीरेंद्र प्रताप ¨सह पर भी नियमित रूप से विद्यालय ने आने, पत्नी से विद्यालय की शिकायत कराकर राजनीति करने, अन्य शिक्षा मित्रों को प्रभारी प्रधानाध्यापक के खिलाफ भड़काने का आरोप लगाया। बीएसए ने बीईओ की जांच रिपोर्ट पर शिक्षक विशाल शर्मा को निलंबित कर कटरा बीईओ कार्यालय से संबद्ध कर दिया। शिक्षामित्र धीरेंद्र प्रताप ¨सह को संविदा समाप्ति नोटिस जारी करते हुए एक माह का मानदेय भी काट दिया। प्रकरण की सघन जांच के लिए मदनापुर के खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार को जांच अधिकारी नामित कर दिया गया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook