Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी में आने वाली हैं 5 लाख सरकारी नौकरियां, जानें- लेटेस्ट अपडेट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिये बड़ी खबर है। यूपी में जल्द ही पांच लाख सरकारी नौकरियां आने वाली हैं। यूपी दिवस समापन समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जल्द ही बेरोजगारों के लिए पांच लाख नौकरियां आने वाली हैं। उन्होंने कहा कि जो युवा नौकरी नहीं करना चाहेंगे, सरकार उनको भी सरकार मौका देगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा करीब 12 करोड़ है। ऐसे युवाओं के लिए सरकार 'वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट' के तहत 20 लाख लोगों को रोजगार ? देंगे। सरकार इसके लिए बजट में खास प्रावधान भी करेगी।
अभी यहां मौका
उत्तर प्रदेश सरकार शिक्षा विभाग से लेकर यूपी पुलिस में सिपाही भर्ती सहित अन्य कई विभागों में सरकारी नौकरियां लाई है। परिषदीय स्कूलों में जहां 68500 पदों पर सरकार भर्ती करने जा रही है, वहीं यूपी पुलिस में सिपाहियों के 42 हजार पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।
यूपी पुलिस में 42 हजार पदों पर सिपाही भर्ती
यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) यूपी पुलिस में 41,520 जवानों की भर्ती करने जा रहा है। सिपाही भर्ती के लिये आवेदन की अंतिम तिथि 22 फरवरी है। इन पदों में से 20 फीसदी पद आरक्षण महिलाओं के लिये है। इनमें 23520 पद सिविल यूपी पुलिस के और 18 हजार पदों पर पीएसी आरक्षी की सीधी भर्ती होगी।
यह भी पढ़ें : 42 हजार पदों पर होने वाली सिपाही भर्ती प्रक्रिया (यूपी पुलिस भर्ती 2018) की पूरी प्रक्रिया
68500 पदों पर सहायक अध्यापकों की भर्ती
परिषदीय स्कूलों में बेसिक शिक्षा विभाग 68,500 पदों पर सहायक अध्यापकों की भर्ती करने जा रही है। भर्ती नियामक परीक्षा अधिकारी ने शिक्षक भर्ती लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। शिक्षक भर्ती लिखित परीक्षा परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स ही 68,500 पदों पर शिक्षकों के पदों आवेदन कर सकेंगे। शिक्षकों का चयन लिखित परीक्षा में पासिंग प्रतिशत, और मेरिट लिस्ट के आधार पर ही होगा। शिक्षक भर्ती लिखित परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क सभी के लिये 400 रुपये है। शिक्षक भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 09 फरवरी है।

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook