Breaking Posts

Top Post Ad

विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थियों ने किया अर्धनग्न होकर प्रदर्शन, शासनादेश व विज्ञापन के अनुसार समायोजन व नियमित नियुक्ति की मांग को लेकर भरी प्रशिक्षितों ने हुंकार

लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थियों ने शनिवार को अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। विशिष्ट बीटीसी 2004, 2007 व 2008 के शासनादेश व विज्ञापन के अनुसार समायोजन व नियमित नियुक्ति की मांग को लेकर लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में दो हफ्तों से लगातार प्रदर्शन कर रहे है।
जिसके चलते शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय का भी घेराव किया था। घेराव के दौरान अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच नोकझोक भी हुई थी, साथ ही धक्का मुक्की हुई थी जिसमें कई महिला अभ्यर्थी बेहोश भी हो गई थी।

भाजपा मुख्यालय का किया था कल घेराव
वहीं अपनी मांगों को लेकर आज सैकड़ों विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थी ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। कल अभ्यर्थियों ने भाजपा मुख्यालय का घेराव भी किया था, जिसके बाद उन्हें आश्वासन दिया गया था कि उनकी मुख्यमंत्री से आज मिलाने की बात की गई थी, लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री से मुलाकात न होने पर नाराज अभ्यर्थियों ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। बता दें कि विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थी पुराना विज्ञापन, पुरानी नियमावली लागू किये जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है 6 माह का प्रशिक्षण उपरांत प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति का शासनादेश जारी किया गया था। शासनादेश में प्रशिक्षण से नियुक्त तक 2500 रुपये प्रति माह का मानदेय की व्यवस्था की गई थी। उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद प्रशिक्षण पूरा कराया गया और नियमित नियुक्त प्रशिक्षण के बाद नहीं की गई। साथ ही कहां जब तक हम लोगों की मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं होती और नियुक्ति नहीं होती तब तक लगातार प्रदर्शन जारी रहेगा।

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook