Breaking Posts

Top Post Ad

पांच प्रशिक्षुओं की नियुक्ति निरस्त, एफआइआर का निर्देश

पांच प्रशिक्षुओं की नियुक्ति निरस्त, एफआइआर का निर्देश
प्रतापगढ़ : डायट द्वारा उपलब्ध कराई गई सूची का मिलान करने के बाद बीएसए ने प्रथम चक्र में पांच प्रशिक्षु शिक्षकों की नियुक्ति निरस्त करते हुए उन पर एफआइआर कराने का निर्देश दिया गया है। बीटीसी 2011 के प्रशिक्षु शिक्षकों की नियुक्ति में फर्जीवाड़ा की शिकायत टीईटी संघर्ष मोर्चा ने जिलाधिकारी से की तो बीएसए ने तीन सदस्यीय समिति गठित कर मामले की जांच कराई।
टीईटी की मेरिट व डायट द्वारा दी गई सूची से मिलान करने पर 27 प्रशिक्षुओं की नियुक्ति फर्जी पाई गई। इस पर बीएसए ने डायट प्राचार्य को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा। इस पर डायट प्राचार्य सुनील दत्त ने शासनादेश का हवाला देते हुए बीएसए को ही कार्रवाई करने की बात कही। इसके बाद बीएसए ने डायट से आवेदन पत्रों की मांग की। डायट द्वारा दो हजार प्रशिक्षुओं के आवेदन पत्र की फोटो कापी बीएसए को उपलब्ध कराई गई। यहां नियुक्त किए गए पांच सौ प्रशिक्षुओं में से 38 के आवेदन पत्र अभी तक डायट से बीएसए को नहीं मिल सके हैं। इनके परीक्षण के उपरांत बीएसए ने पांच प्रशिक्षुओं की नियुक्ति को फर्जी पाया। इनमें उमा देवी सरोज निवासी मुनीपुर कोइरीपुर, सुल्तानपुर, पुष्पा पटेल निवासी चकमुकरदीन नागदिलपुर इलाहाबाद, मीना देवी निवासी अहिना कुटिलिया मांधाता, उमेश नारायण त्रिपाठी निवासी पूरे तिवारी मोहद्दीनगर कुंडा तथा राकेश कुमार निवासी रसूलपुर गिरसत भरवारी कौशांबी की नियुक्ति निरस्त कर एफआइआर कराने का निर्देश संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों को दिया गया। बीएसए एसटी हुसैन ने बताया कि जल्द ही अन्य फर्जी नियुक्ति के शिक्षकों पर भी कार्रवाई होगी।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook