Breaking Posts

Top Post Ad

पद स्थापना तिथि से तैयार की जाएगी वरिष्ठता सूची : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

पद स्थापना तिथि से तैयार की जाएगी वरिष्ठता सूची

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। गैर जनपदों से स्थानांतरण पर आए शिक्षकों का भ्रम विभाग ने दूर कर दिया है। अंतरजनपदीय शिक्षकों को भी शामिल किया जाएगा लेकिन कासगंज जनपद में उनका शैक्षिक अनुभव चार वर्ष पुराना होना चाहिए।

गैर जनपदों से कासगंज में स्थानांतरण पर आए तमाम शिक्षक आंदोलन की राह पर हैं। वह आरोप लगा रहे हैं कि बेसिक शिक्षा विभाग उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है।
उनकी नियुक्ति तिथि के आधार पर वरिष्ठता सूची तैयार होनी चाहिए लेकिन शिक्षा विभाग द्वारा नियुक्ति तिथि से नहीं बल्कि पद स्थापना तिथि से सूची तैयार की जा रही है। ऐसे में अंतरजनपदीय स्थानांतरण पर आए शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ नहीं मिल पा रहा है।
यह शिक्षक आए दिन जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी को भी ज्ञापन सौंप रहे हैं। लेकिन बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा इस संबंध में कोई भी पत्र जारी नहीं किया गया है। इधर कासगंज के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दीवान सिंह ने साफ कर दिया है कि अंतरजनपदीय स्थानांतरण पर आए शिक्षकों को सूची में शामिल किया जा रहा है लेकिन उन्हीं शिक्षकों को शामिल किया जाएगा, जो चार वर्ष पूर्व गैर जनपदों से कासगंज में स्थानांतरण पर आए हैं।
पद स्थापना पत्र जारी होने की तिथि से वरिष्ठता सूची तैयार की जा रही है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि विभाग से जो निर्देश मिले हैं उसके अनुसार काम किया जा रहा है।
तैयार करें वरिष्ठता सूची
बीएसए ने समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों को जारी किए हैं कि शासन द्वारा जारी निर्देशों के क्रम में चार वर्ष का अनुभव पूर्ण कर चुके शिक्षकों को पदोन्नति प्रक्रिया में शामिल कर 30 अप्रैल तक पदोन्नत किया जाना है। इसलिए समस्त खंड शिक्षा अधिकारी वरिष्ठता सूची तैयार कर कार्यालय में प्रस्तुत करें।
आंदोलन की राह पर रहेंगे शिक्षक
स्थानांतरण पर आए अंतरजनपदीय शिक्षक आंदोलन की राह पर हैं। शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि जब तक उन्हें सूची में शामिल नहीं किया जाएगा वह संघर्ष करते रहेंगे। शिक्षक दुष्यंत चौहान ने बताया कि अंतरजनपदीय स्थानांतरण पर आए शिक्षकों ने न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाया है।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook