नगर क्षेत्र के शिक्षा मित्र वहीं बनेंगे शिक्षक : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

नगर क्षेत्र के शिक्षा मित्र वहीं बनेंगे शिक्षक
लखनऊ नगर क्षेत्र के शिक्षा मित्रों को नगर क्षेत्र में ही सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित किया जाएगा। इसके लिए पूर्व निर्धारित नीति का पालन किया जाएगा। सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारियों को तय समय में समायोजन प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर लापरवाही सामने आई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
दूसरे चरण में दूरस्थ शिक्षा से बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 91,104 शिक्षा मित्रों को सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित करने की प्रक्रिया 30 अप्रैल तक पूरी कर लेनी है। इस संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा ने सभी बीएसए को निर्देश दिया है कि शिक्षा मित्रों के समायोजन की प्रक्रिया निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षा मित्रों को ग्रामीण क्षेत्र और नगरीय क्षेत्र कोनगरीय क्षेत्र में समायोजित किया जाएगा। गौरतलब है कि प्रदेश के करीब 15 जिले ऐसे हैं जहां रिक्त पद से अधिक शिक्षा मित्र हैं। इसलिए ऐसे जिलों में यह प्रयास किया जा रहा है कि प्रमोशन की प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जाए, जिससे अधिक से अधिक शिक्षा मित्रों को समायोजित किया जा सके।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe
var linkwithin_site_id = 2447995; Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

ख़बरें अब तक