मैनपुरी नियुक्ति पत्र और इंतजार करना पड़ेगा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

नियुक्ति पत्र को और इंतजार करें अनुदेशक

मैनपुरी, भोगांव: जिले में अनुदेशक के लिए चयनित हो चुके अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्राप्त करने के लिए और इंतजार करना पड़ेगा। शासन द्वारा तय की गई नियुक्ति पत्र वितरण की तिथि के दूसरे चरण की शुरुआत के बावजूद जिले को अब तक वेबसाइट पर नियुक्ति पत्र के लिए लिंक नहीं मिल पाया है। शासन द्वारा 30 अप्रैल तक हर हाल में नियुक्ति पत्र वितरण और कार्यभार ग्रहण करने के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। फिलहाल सॉफ्टवेयर का लिंक न मिलने से इस काम में 3 या 4 दिन का समय लग सकता है।

परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों को निर्धारित संख्या के अनुसार चयनित कर विषयवार शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए अनुदेशकों से काम लिया जा रहा है। संविदा पर तैनात होने वाले अनुदेशकों के पहले चरण की नियुक्ति प्रक्रिया में 237 का चयन किया जा चुका है।
दूसरे चरण में 82 पदों के सापेक्ष 37 अभ्यर्थियों द्वारा काउंसिलिंग के बाद 19 को चयन समिति ने चयन के लिए हरी झंडी दी थी। अनुदेशकों की चयन सूची को डीएम द्वारा अनुमोदित किए जाने के बाद जल्द नियुक्ति पत्र निर्गत किए जाने की संभावना बढ़ गई थी। लेकिन शासन द्वारा निर्धारित अवधि के दौरान वेबसाइट पर नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए लिंक न डाले जाने से इस काम में विलंब होता गया। राज्य परियोजना निदेशालय ने कार्यक्रम का पुन: निर्धारण कर 20 से लेकर 30 अप्रैल तक नियुक्ति पत्र जारी करने के निर्देश दिए थे। ऐसे में मंगलवार से हरहाल में जिले में नियुक्ति पत्र वितरण का काम शुरू होने की संभावना थी। लेकिन मंगलवार को भी शासन द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक न डाले जाने से यह काम शुरू नहीं हो पाया है। शासन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक लिंक को जारी करने में फिलहाल 3 या 4 दिन का समय लग सकता है। लिंक आते ही जिले में चयनित 19 अनुदेशकों को अविलंब नियुक्ति पत्र थमा दिए जाएंगे। जिला समन्वयक प्रशिक्षण अशोक यादव ने बताया कि मंगलवार को शासन द्वारा कोई कार्रवाई आगे नहीं बढ़ाई गई थी। जैसे ही शासन नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए वेबसाइट पर कार्रवाई शुरू की जाएगी। वैसे ही जिले में नियुक्ति पत्रों को निकाल कर चयनितों को बांट दिए जाएंगे।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Breaking News This week